होम / इंदौर में अग्निपथ योजना के खिलाफ रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन

इंदौर में अग्निपथ योजना के खिलाफ रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन

• LAST UPDATED : June 17, 2022

इंडिया न्यूज़, Indour News:  देश भर में सरकार की योजना अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन जारी है सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने इस योजना की शुरुआत की थी प्रदर्शन की ये आग अब इंदौर तक भी पहुंच गई है। शहर में लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर करीब 300 प्रदर्शनकारी छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने इस दौरान एक ट्रेन भी रोकी और उसे भी नुकसान पहुंचाया। मौके पर बड़ी संख्या में अनेक थानों का फ़ोर्स भेजा गया है। उपद्रव कर रहे छात्रों ने पुलिस के साथ ही ट्रेन पर भारी पथराव किया।

पुलिस ने कईं लोंगो को किया गिरफ्तार

बलवाकारियों ने कई गाड़ियां फोड़ दी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया। प्रशासन ने कुछ ट्रेनों को रद कर दिया गया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उपद्रवियों की शहर में तलाश शुरू कर दी। इनमें से दोपहर तक 22 लोगों के पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

agnipath-scheme-protest-in-indour

 

पुलिस के अनुसार भारी संख्या में छात्र रेलवे क्रासिंग पर पहुंच गए थे। इन छात्रों की योजना ट्रेन को इसी ट्रैक पर रोकने की थी। जैसे ही पुलिस को इस बात की सूचना मिली वह तुरंत ही मौके पर पहुंची। भारी संख्या में आस-पास के थानों का पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचाया गया।

प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प

जैसे ही प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को देखा, उन्होंने ट्रैक पर से पत्थर उठाए और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। अधिकतर छात्रों के मुंह पर रुमाल व कपड़े बांधे हुए थे। पथराव के दौरान वहां से गुजर रही कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा। पत्थरबाजी में ट्रेन के कांच फूट गए। कुछ यात्रियों को भी चोट लगी है। पुलिस को इन प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए आंसू गैस का भी उपयोग करना पड़ा। पुलिसकर्मियों ने बल प्रयोग कर इन प्रदर्शनकारियों को ट्रैक पर से खदेड़ दिया। इस दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें लगीं हैं।

डोंडा ट्रेन को पहुंचाया काफी नुकसान

लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर इंदौर से डोंडा ट्रेन को प्रदर्शनकारियों ने रोक लिया। इस पर भी उपद्रवियों ने पथराव किया। इससे ट्रेन को नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने बलप्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को स्टेशन से खदेड़ दिया। रेलवे स्टेशन से खदेड़े गए प्रदर्शनकारी पूरे शहर में तितर-बितर हो गए। पुलिस ने पूरे शहर में प्रदर्शनकारियों की तलाश शुरू कर दी।

इंदौर पुलिस ने किया अलर्ट जारी

इंदौर में अग्निपथ भर्ती योजना के तहत उपद्रव होने के बाद इंदौर पुलिस और इंदौर प्रशासन ने पूरे शहर में अलर्ट जारी कर दिया है। खास तौर पर पूरे शहर और देश में रेलवे स्टेशन पर हो रहे प्रदर्शन के बाद अब डा आंबेडकर नगर, मांगलिया, शिप्रा, राऊ, राजेंद्र नगर के रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी किया है। इन सभी जगहों पर पुलिसकर्मियों को भेजा गया है।

कई ट्रेनें रदद्

अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के कारण लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों के उपद्रव के कारण कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई है। इस बात की घोषणा रेलवे स्टेशन पर की जा रही है। रद की गई ट्रेनों में इंदौर पुणे, काशी महाकाल ट्रेन को भी अभी रोक दी गई है। इसके अलावा महू से रतलाम जाने वाली डेमू ट्रेन भी निरस्त कर दी गई है। साथ ही उज्जैन, नागदा जाने वाली ट्रेनों को भी निरस्त कर दिया गया है।

ये भी पढ़े: सुरक्षित मातृत्व और शिशु की उचित देखभाल के लिए सरकार चलाएगी अभियान, आप भी सुझा सकते हैं नाम, मिलेगा इनाम

ये भी पढ़े: अभिनेत्री रवीना टंडन ने परिवार समेत सतपुड़ा की सुरम्य वादियों की सैर की

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश में डीएस समूह ने की ‘जल आर्थिक क्षेत्र’ के शुभारंभ की घोषणा

connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox