होम / रणजी ट्रॉफी फाइनल: सरफराज के शतक ने मुंबई को एमपी के खिलाफ दबदबा बनाया

रणजी ट्रॉफी फाइनल: सरफराज के शतक ने मुंबई को एमपी के खिलाफ दबदबा बनाया

• LAST UPDATED : June 24, 2022

इंडिया न्यूज़, Madhya Pradesh News : रणजी ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन, मुंबई ने सरफराज खान के माध्यम से मध्य प्रदेश के खिलाफ अपनी पहली पारी में 374 रन बनाने के लिए 134 चालित मुंबई की शानदार पारी के रूप में बड़ी ताकत पाई। मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई के बराबर स्कोर के खिलाफ बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। दूसरे दिन स्टंप्स पर, एमपी 123/1 मुंबई से 251 रन से पीछे था।

मुंबई ने दूसरे दिन 248/5 पर अपनी पहली पारी फिर से शुरू की। जिसमें सरफराज ने 40 और शम्स मुलानी ने 12 रन बनाए। मुंबई ने दिन की दूसरी गेंद पर मुलानी को खो दिया। वह दिन पूरी तरह से सरफराज का था। जिन्होंने सीजन का चौथा शतक बनाकर घरेलू टूर्नामेंट में अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखा। सरफराज सांसद के तेज गेंदबाजों के खिलाफ सहज दिखे।

वह लड़ते रहे और मुंबई को खेल में बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण सीमाओं को तोड़ते रहे। जब वह अपनी टीम के लिए रन बटोर रहे थे। धवल कुलकर्णी 36 गेंदों में 1 रन पर अनुभव अग्रवाल के पीछे लपके गए। कुछ समय बाद मुंबई ने तुषार देशपांडे को 6 रन पर खो दिया क्योंकि उन्होंने गौरव यादव को विकेटों के पीछे छोड़ दिया। सरफराज ने 374 रन पर मुंबई की पारी का अंत करने से पहले 134 रन बनाए।

गौरव यादव की धीमी डिलीवरी ने सरफराज के बेशकीमती विकेट को आकार दिया। सेंचुरियन अंतिम व्यक्ति था। जो यादव के शानदार स्पैल का चौथा शिकार बना। 41 बार के विजेता ने बुधवार को बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद 374 रन बनाए। वे पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 248 रन पर थे – दूसरे दिन 126 रन जोड़कर। मुंबई की पारी के जवाब में मध्य प्रदेश के सलामी बल्लेबाज यश दुबे और हिमांशु मंत्री ने 47 रन जोड़े।

लेकिन चाय के बाद तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने 31 रन बनाने वाले आक्रामक हिमांशु मंत्री को फंसाया। दुबे और शुभम शर्मा ने अपनी अधूरी 76 रनों की साझेदारी में लगातार बल्लेबाजी की। दिन के अंत में, रणजी ट्रॉफी फाइनल में से दो मध्य प्रदेश के स्कोर 123/1 पढ़ा। संक्षिप्त स्कोर: मुंबई 374 127.4 ओवर में बनाम मध्य प्रदेश 123/1 41 ओवर में।

Read More: शिवराज चौहान ने द्रौपदी मुर्मू के एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चयन पर किया नृत्य

Read More: इंदौर: खंडवा रोड के पास बस के खाई में गिरने से 5 की मौत, 47 घायल

connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox