होम / शतक बनाकर भावुक हुए सरफराज रणजी ट्रॉफी फाइनल में दिखा सिद्धू मूसेवाला अंदाज

शतक बनाकर भावुक हुए सरफराज रणजी ट्रॉफी फाइनल में दिखा सिद्धू मूसेवाला अंदाज

• LAST UPDATED : June 24, 2022

इंडिया न्यूज़, Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी के फाइनल के दूसरे दिन शानदार शतक लगाने के बाद। मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने सिद्धू मूस वाला के ‘थप्पी’ सिग्नेचर स्टेप का अनुकरण किया। सरफराज खान के माध्यम से मुंबई को बड़ी ताकत मिली क्योंकि गुरुवार को बेंगलुरु में मध्य प्रदेश के खिलाफ अपनी पहली पारी में 134 रनों की पारी के साथ मुंबई ने 374 रन बनाए।

सरफराज को अपनी जांघ को सूंघते हुए और अपना टन लाने के तुरंत बाद आसमान में अपनी उंगली उठाते हुए देखा गया। पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में 29 मई को सिद्धू मूस वाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा 424 अन्य लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई थी। इसके अलावा बल्लेबाज अपने शतक का जश्न मनाते हुए भावुक भी हो गए और उन्होंने अपनी उपलब्धि अपने पिता को समर्पित कर दी।

सरफराज ने कहा आप सभी जानते हैं कि मैंने रोलर-कोस्टर की सवारी की है अगर मेरे पिता के लिए नहीं, तो मैं यहां नहीं होता। जब हमारे पास कुछ नहीं था। तो मैं अपने पिता के साथ ट्रेनों में यात्रा करता था। जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। तो मैं रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए शतक बनाने का सपना देखा था। वह पूरा हो गया। तब मेरा एक रणजी फाइनल में शतक बनाने का एक और सपना था जब मेरी टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।

इसलिए मैं अपने शतक के बाद भावुक हो गया और मेरी आंखों में आंसू आ गए क्योंकि मेरे पिता ने बहुत मेहनत की है। इसका सारा श्रेय मेरी सफलता उन्हें मिलती है। उनके बिना मैं कुछ भी नहीं होता। उन्होंने कभी मेरा साथ नहीं छोड़ा। एमपी ने मैच में आकरन रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई के लगभग-बराबर स्कोर के खिलाफ बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। दूसरे दिन स्टंप्स पर एमपी 123/1 मुंबई से 251 रन से पीछे था।

मुंबई ने दूसरे दिन 248/5 पर अपनी पहली पारी फिर से शुरू की, जिसमें सरफराज 40 रन पर नाबाद थे और शम्स मुलानी 12 रन बनाकर खेल रहे थे। मुंबई ने दिन की दूसरी गेंद पर मुलानी को खो दिया। वह दिन पूरी तरह से सरफराज का था जिन्होंने सीजन का चौथा शतक बनाकर घरेलू टूर्नामेंट में अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखा।

Read More: रणजी ट्रॉफी फाइनल: सरफराज के शतक ने मुंबई को एमपी के खिलाफ दबदबा बनाया

connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox