होम / रणजी ट्रॉफी फाइनल : रजत पाटीदार ने बनाया शतक, मुंबई के खिलाफ चौथे दिन नियंत्रण में रखा

रणजी ट्रॉफी फाइनल : रजत पाटीदार ने बनाया शतक, मुंबई के खिलाफ चौथे दिन नियंत्रण में रखा

• LAST UPDATED : June 26, 2022

इंडिया न्यूज़, Madhya Pradesh News : मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल के चौथे दिन रजत पाटीदार के उल्लेखनीय 122 और सारांश जैन के 57 संचालित मध्य प्रदेश ने पहली पारी की बढ़त में महत्वपूर्ण 162 रन बनाए। शनिवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में। मुंबई के 374 के जवाब में मध्य प्रदेश ने एक विशाल 536 पोस्ट किया।

मुंबई ने अपनी दूसरी पारी में की शानदार बल्लेबाजी

मुंबई ने अपनी दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की और 22 ओवर खेलकर स्टंप तक दो विकेट पर 113 रन बना लिए। हालांकि वे अभी भी एमपी से 49 रनों से पीछे हैं। रणजी ट्रॉफी 2022 फाइनल में सिर्फ एक दिन बचा है। एमपी ट्रॉफी उठाने से सिर्फ एक कदम पीछे है। पहली पारी में मुंबई से केवल 6 रनों से पीछे चल रहे एमपी ने अपना दबदबा फिर से शुरू किया और अपनी पहली पारी में 536 रन बनाए।

रजत पाटीदार ने 219 गेंदों में 20 चौकों की मदद से 122 रन बनाए। एमपी ने तीन विकेट के नुकसान के साथ 368 रनों पर अपनी पारी फिर से शुरू की। जिसमें पाटीदार 67 रन बनाकर और कप्तान आदित्य श्रीवास्तव 11 रन बनाकर खेल रहे थे। मुंबई के गेंदबाजों ने हालांकि पहली सफलता दिलाई क्योंकि श्रीवास्तव (25) को अच्छी लेंथ की गेंद पर शार्ट शॉर्ट के साथ कैच कराया गया। अक्षत रघुवंशी को भी बाद में तुषार देशपांडे ने आउट किया।

इसके बाद शम्स मुलानी विकेट लेने की होड़ में शामिल हो गए क्योंकि उन्होंने पार्थ साहनी को 11 रन पर आउट कर दिया। इस बीच पाटीदार ने अपना शतक पूरा किया। एमपी छह विकेट के नुकसान के साथ 475 पर लंच करने गया। जिसमें पाटीदार 120 और सारांश जैन 20 पर बल्लेबाजी कर रहे थे। पाटीदार की शानदार पारी समाप्त हो गई क्योंकि देशपांडे ने एक आकार वापस दिया और बल्ले और पैड के बीच से घुस गए।

कार्तिकेय की 57 रनों की पारी

बाद में अनुभव अग्रवाल को भी मुलानी ने आठ रन पर हुए एलबीडब्ल्यू। मुलानी ने जल्द ही कुमार कार्तिकेय को नौ रन पर आउट कर दिया। अंत में सारांश जैन ने मुंबई के गेंदबाजों को पूरी तरह निराश कर दिया और अर्धशतक जड़ दिया।
मुलानी ने पांच विकेट पूरे किए क्योंकि जैन ने लॉन्ग ऑन पर कैच लपका। कार्तिकेय की 57 रनों की पारी। जिसमें सात चौके शामिल थे। ने हालांकि एमपी की बढ़त को 162 कर दिया।

गौरव यादव की गेंद पर शॉ ने तीन चौके और दो छक्के लगाए

मुंबई के सलामी बल्लेबाजों ने अपनी दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी की। जिसमें हार्दिक तमोर कप्तान पृथ्वी शॉ के साथ बल्लेबाजी करने उतरे। दोनों ने एमपी के गेंदबाजों को थपथपाया और कम समय में अर्धशतकीय साझेदारी हासिल की। कुमार कार्तिकेय ने तमोर को 25 रन पर बोल्ड कर दिया। गौरव यादव की गेंद पर शॉ ने तीन चौके और दो छक्के लगाए। अरमान जाफर (30*) और सुवेद पारकर (नौ) उस समय मुंबई के लिए क्रीज पर थे। जब स्टंप्स बुलाए गए थे।

Read More: मध्‍यप्रदेश : पन्ना जिले की खदान से मजदूर ने निकाला 3.15 कैरेट का हीरा

connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox