होम / NEET-JEE Coaching: इंदौर के सरकारी स्कूलों में मिलेगी NEET-JEE की मुफ्त कोचिंग

NEET-JEE Coaching: इंदौर के सरकारी स्कूलों में मिलेगी NEET-JEE की मुफ्त कोचिंग

• LAST UPDATED : July 11, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), NEET-JEE Coaching: इंदौर के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को जल्द ही NEET और JEE की मुफ्त कोचिंग मिलेगी। कलेक्टर आशीष सिंह ने इस संबंध में कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया है। यह योजना 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए है।

कब से शुरू होगी कोचिंग

सोमवार को हुई एक बैठक में कलेक्टर ने कहा कि अगले 2 महीने में यह कोचिंग शुरू करने के प्रयास किए जाएंगे। इस योजना का उद्देश्य सरकारी स्कूलों के बच्चों को निजी संस्थानों की तरह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है।

सरकारी कर्मचारियों के लिए निर्देश

बैठक में कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा हुई। कलेक्टर ने सरकारी कर्मचारियों को समय पर कार्यालय पहुंचने के निर्देश दिए। उन्होंने भिक्षावृत्ति के खिलाफ चल रहे अभियान को जारी रखने और उसकी निगरानी करने पर जोर दिया।

नियम विरुद्ध चलने वाले वाहनों पर कार्रवाई

शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए भी कई निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने अभिभावकों से अपील की कि वे बच्चों को केवल अनुबंधित वाहनों से स्कूल भेजें। साथ ही, नियम विरुद्ध चलने वाले वाहनों पर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए।

अतिक्रमण मुक्त शहर

शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने पर भी जोर दिया गया। कलेक्टर ने 15 चिह्नित मार्गों को अतिक्रमण से मुक्त कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस अभियान को शहर की अन्य सड़कों पर भी चलाया जाना चाहिए।

बैठक में अपर कलेक्टर गौरव बैनल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन सहित कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Also Read:

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox