होम / Police Checkpoints: एक्सप्रेस-वे पर पत्थरबाजी रोकने के लिए रतलाम में बनेंगी 5 पुलिस चौकियां

Police Checkpoints: एक्सप्रेस-वे पर पत्थरबाजी रोकने के लिए रतलाम में बनेंगी 5 पुलिस चौकियां

• LAST UPDATED : July 27, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Police Checkpoints: रतलाम जिले से गुजर रहे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर पत्थरबाजी की घटनाओं को रोकने के लिए अब पुलिस चौकियां स्थापित की जाएंगी। SP राहुल कुमार लोढ़ा ने गुरुवार को शिवगढ़ क्षेत्र में निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ चर्चा की और जरुरी निर्देश दिए।

एक दर्जन से अधिक पत्थरबाजी की घटनाएं

यह एक्सप्रेस-वे रतलाम के 6 पुलिस थाना सीमाओं से होकर गुजरता है। इनमें रिंगनौद, जावरा औद्योगिक, नामली, शिवगढ़ और रावटी शामिल हैं। डीडी नगर थाना का छोटा हिस्सा होने के कारण इसे नई पुलिस चौकी में शामिल नहीं किया गया है। एक्सप्रेस-वे पर अब तक एक दर्जन से अधिक पत्थरबाजी की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन किसी भी घटना में लूट की वारदात सामने नहीं आई है।

कई जगहों पर पत्थरबाजी

पिछले एक साल में वाहनों पर पत्थरबाजी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। 13 और 14 जुलाई की रात शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम बायड़ी के पास बदमाशों ने वाहनों पर पत्थरबाजी की, जिसमें एक ट्रॉला और पांच कारें निशाना बनीं। लोकसभा चुनाव के पूर्व रावटी थाना क्षेत्र में माही नदी की पुलिया और झाबुआ जिले के थांदला क्षेत्र में भी पत्थरबाजी की घटनाएं हो चुकी हैं।

ग्रामीणों की समस्याएं और मांगें

SP लोढ़ा ने बताया कि एक्सप्रेस-वे पर पुलिस चौकी बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है और ये शासन को भेजा जाएगा । पत्थरबाजी की वजह ग्रामीणों की समस्याएं और मांगें हैं, जो अब तक पूरी नहीं हुई हैं। पुलिस का मानना है कि यही वजह है कि ग्रामीण पत्थर फेंकते हैं।

पुलिस और प्रशासन ने ग्रामीणों के साथ बैठकें भी की हैं, लेकिन पत्थरबाजों को पकड़ने में अब तक सफलता नहीं मिली है। एक्सप्रेस-वे पर बढ़ती घटनाओं की वजह से यहां वाहनों की संख्या भी कम हो गई है। पुलिस चौकियों के बनने के बाद उम्मीद की जा रही है कि इन घटनाओं में कमी आएगी और सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox