होम / Bhopal: अचानक आधी रात में सड़कों पर उतरे हजारों पुलिसकर्मी, आखिर क्या है मामला 

Bhopal: अचानक आधी रात में सड़कों पर उतरे हजारों पुलिसकर्मी, आखिर क्या है मामला 

• LAST UPDATED : March 23, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Bhopal: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राजधानी भोपाल की पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है। शुक्रवार को आधी रात को जब एक हजार पुलिसकर्मी भोपाल की सड़कों पर उतरे तो हर कोई हैरान रह गया। इस दौरान भोपाल के सभी 34 थाना क्षेत्रों में पुलिस ने कॉम्बिंग पेट्रोलिंग की है। पुलिस के एक्शन मोड में आते ही अपराधियों में भय का माहौल दिखने लगा है।

शुक्रवार रात 10 बजे सभी पुलिसकर्मी कंट्रोल रूम में एकत्र हुए। जहां रात 11 बजे कंट्रोल रूम में एडिशनल एसपी अवधेश गोस्वामी ने सभी पुलिसकर्मियों को ब्रीफ किया। रात 12 बजे से कॉम्बिंग पेट्रोलिंग शुरू हुई, जो सुबह 5 बजे तक जारी रही। यह कॉम्बिंग पेट्रोलिंग भोपाल शहरी क्षेत्र के सभी 34 थाना क्षेत्रों में की गई।

एक टीम में 4-6 सिपाही

कांबिंग गश्त के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गईं। प्रत्येक टीम में 4 से 6 पुलिसकर्मी शामिल थे। इसकी निगरानी चारों जोन के डीसीपी समेत क्राइम ब्रांच डीसीपी ने की। कांबिंग गश्त के दौरान पुलिस ने घरों में सो रहे अपराधियों को उठाया, वहीं जिला बदर की भी जांच की गयी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने और त्योहार के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से कॉम्बिंग गश्त शुरू कर दी गई है।

अपराधियों में दहशत

लोकसभा चुनाव और त्योहारों के मद्देनजर एक्शन मोड में आई पुलिस की कॉम्बिंग गश्त से अपराधियों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि कुछ महीने पहले भी राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश में पुलिस द्वारा कॉम्बिंग पेट्रोलिंग की गई थी, इस दौरान कई अपराधियों को उठाया गया था। आपको बता दें कि होली का त्योहार 25 मार्च को मनाया जाएगा, जबकि लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में होने हैं और वोटों की गिनती 4 जून को होनी है।

ये भी पढ़ें:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT