होम / Crime: मानवता शर्मसार! होस्टल में रह रही छात्रा के साथ दुष्कर्म, जानें पूरा मामला

Crime: मानवता शर्मसार! होस्टल में रह रही छात्रा के साथ दुष्कर्म, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : May 3, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Crime: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस घटना के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन के आदेश दिए हैं। इस मामले में कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला है। पीड़िता के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़िता ने मां को सुनाई आपबीती

यह घटना मिसरोद थाना क्षेत्र की है, जहां एक निजी स्कूल के छात्रावास में 8 वर्षीय नाबालिग लड़की रहती थी। पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि पिछले रविवार को उसकी लड़की से फोन पर बात हुई और वह रोने लगी। उसने बताया कि उसे ब्लीडिंग हो रही है और पेट में भी दर्द हो रहा है। मां जब स्कूल पहुंची तो लड़की उनसे लिपटकर रोने लगी और बताया कि छात्रावास में उसे दाल-चावल खाने को दिया गया था, जिसके बाद वह सो गई और जब उसकी नींद खुली तो उसने देखा कि एक दाढ़ी वाला अंकल उसके साथ गलत काम कर रहा था।

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

लड़की की यह बात सुनकर मां के होश उड़ गए और वह तुरंत लड़की को लेकर जिला अस्पताल पहुंची। जहां डॉक्टरों ने लड़की की मेडिकल जांच के बाद दुष्कर्म की पुष्टि की। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। लड़की और उसकी मां के आरोपों के आधार पर पुलिस ने हॉस्टल वार्डन समेत तीन लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है।

मां के मुताबिक, लड़की को अप्रैल महीने में स्कूल के हॉस्टल में भर्ती कराया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना की जांच SIT से कराने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और आरोपियों को ऐसी सजा दी जाएगी जो मिसाल कायम करेगी।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox