होम / MP Bank Transfer: CM यादव ने भेजे लोगों के खातों में 3575 करोड़ रुपये

MP Bank Transfer: CM यादव ने भेजे लोगों के खातों में 3575 करोड़ रुपये

• LAST UPDATED : July 6, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Bank Transfer: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार, 5 जुलाई 2024 को राज्य की चार प्रमुख योजनाओं के तहत लगभग 3 करोड़ लाभार्थियों के खातों में 3575 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्तांतरित की। यह धनराशि लाडली बहना योजना, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों को प्रदान की गई।

एक क्लिक से किया ट्रांसफर

टीकमगढ़ के छिपरी गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने एक बटन दबाकर यह राशि ट्रांसफर की। इस अवसर पर उन्होंने छिपरी गांव का नाम बदलकर मातृ धाम करने की घोषणा भी की।

इन योजनओं के तहत दी राशि

लाडली बहना योजना के तहत 1.29 करोड़ महिलाओं को 1574 करोड़ रुपये, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 81 लाख से अधिक किसानों को 1630 करोड़ रुपये, उज्ज्वला योजना की 24 लाख लाभार्थी महिलाओं को 41 करोड़ रुपये, और सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 55 लाख हितग्राहियों को 330 करोड़ रुपये से अधिक की राशि प्रदान की गई।

गरीबों की मदद

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्ज्वला योजना ने गरीब परिवारों में गैस चूल्हे का सपना साकार किया है। उन्होंने यह भी बताया कि मध्य प्रदेश सरकार, केंद्र सरकार की तरह ही किसानों के खातों में समान राशि जमा करती है।

इस पहल से राज्य के लाखों लोगों को आर्थिक सहायता मिलेगी, जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार होने की उम्मीद है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox