होम / MP News: NCC कैडेट्स को CM मोहन ने किया सम्मानित, इतने लाख का दिया चेक

MP News: NCC कैडेट्स को CM मोहन ने किया सम्मानित, इतने लाख का दिया चेक

• LAST UPDATED : February 4, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय कैडेट कोर के कैंप में शनिवार को शामिल हुए। इस दौरान सीएम ने एनसीसी के मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ निदेशालय के प्रतिभागियों को भोपाल में मुख्यमंत्री निवास में संबोधित किया। सीएम ने कहा मानव जीवन भाग्य से मिलता है और भाग्य को सौभाग्य में बदलने का रास्ता एनसीसी से प्राप्त होता है।  

एनसीसी कैडेट्स की उपलब्धियां सराहनीय 

राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कैडेट को मुख्यमंत्री ने पुरस्कार से सम्मानित किया है। मोहन यादव ने कहा कि घुड़सवारी में 6 पदक जीतना महत्वपूर्ण उपलब्धि है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कैडेट द्वारा अर्जित की गईं उपलब्धियां सराहनीय हैं, कैडेट्स बधाई के पात्र हैं। आगे कहा कि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बधाई के पात्र है। सीएम ने पुरस्कार के तौर पर 6 लाख 25 हजार रुपये का चेक भी दिया

अगले साल के लिेए भी करेंगे प्रयास 

आगे कहा कि राष्ट्रीय कैडेट्स कोर एनसीसी के कार्यक्रम में भाग लेना अपने परिवार में आने के समान है। मैं खुद शाला स्तर पर एनसीसी का सक्रिय कैडेट रहा हूं। मुझे विश्वास है कि आप अगले साल प्रथम स्थान प्राप्त करने का लक्ष्य रखकर कड़ी मेहनत के साथ निरंतर प्रयास करेंगे। एनसीसी का ध्येय वाक्य एकता-अनुशासन और संगठन के प्रति समर्पण है।

एनसीसी कैडेट से सभी युवा प्रेरणा लें- CM

सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के इन उद्देश्यों के साथ कार्य करना हम सबको गौरव और आत्म-सम्मान देता है। प्रधानमंत्री मोदी ने दीपावली का पर्व सीमा पर खड़े सेना के जवानों के साथ मनाकर अद्भुत आदर्श प्रस्तुत करने के साथ-साथ लोकतंत्र को गौरवान्वित किया है। सीएम मोहन ने कहाा कि भारत विश्व का सबसे युवा देश है, हमें आगे कई लक्ष्य प्राप्त करने हैं। देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। एनसीसी कैडेट के माध्यम से देश के सभी युवा प्रेरणा पाएं, हमें अपना आचार-व्यवहार और आदर्श इस प्रकार प्रस्तुत करना है।

ये भी पढ़ें : 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox