होम / Vande Bharat: बड़े हादसे से बाल-बाल बची वंदे भारत एक्सप्रेस, यात्रियों में मचा हड़कंप

Vande Bharat: बड़े हादसे से बाल-बाल बची वंदे भारत एक्सप्रेस, यात्रियों में मचा हड़कंप

• LAST UPDATED : May 29, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Vande Bharat: भोपाल की रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस बुधवार को मुरैना के पास एक बड़े हादसे से बाल-बाल बच गई। मुरैना रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन वेल्डिंग बेल्ट से टकरा गई, जिसके बाद एक जोरदार धमाका हुआ। इस घटना के बाद करीब 40 मिनट तक वंदे भारत एक्सप्रेस मुरैना स्टेशन के पास ही खड़ी रही, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

अचानक आई धमाके की आवाज

यह हादसा बुधवार सुबह करीब 10 बजे हुआ। वंदे भारत एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय 5:40 बजे रानी कमलापति से रवाना हुई थी और झांसी, ग्वालियर होते हुए करीब 10:10 बजे मुरैना स्टेशन पर पहुंची। यहीं पर ट्रेन वेल्डिंग बेल्ट से टकरा गई और एक विस्फोटक आवाज के साथ धमाका हुआ। इस धमाके से ट्रेन में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया।

मौके पर सुरक्षाकर्मी (Vande Bharat)

घटना की सूचना मिलते ही मुरैना स्टेशन पर मौजूद रेलवे अधिकारी, पुलिस और तकनीकी कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। तकनीकी स्टाफ ने पूरी ट्रेन की जांच की और वेल्डिंग बेल्ट को हटाया। उन्होंने हर जगह जांच की जहां उन्हें गड़बड़ी का अंदेशा था। इसी वजह से ट्रेन को 40 मिनट तक उसी जगह रोकना पड़ा।

किसी को कोई चोट नहीं आई

जब तकनीकी स्टाफ को यकीन हो गया कि अब आगे कोई खतरा नहीं है, तभी ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया। हालांकि, इस हादसे की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है, लेकिन रेलवे अधिकारियों का कहना है कि वेल्डिंग बेल्ट के कारण ही यह घटना हुई। ट्रेन में सवार यात्रियों की किसी भी तरह की चोट नहीं आई है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox