होम / 67 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्टर जूनियर महमूद ने दुनिया को कहा अलविदा!

67 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्टर जूनियर महमूद ने दुनिया को कहा अलविदा!

• LAST UPDATED : December 8, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Junior Mehmood: बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती एक्टर जूनियर महमूद अपनी हार गए। आज सुबह 12 दिसंबर शुक्रवार को उनका निधन हो गया। अभी कुछ समय पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आई थी। जिसके बाद से ही उनके फैंस उनकी सलामती की दुआएं मांग रहे थे। लेकिन वे जिंदगी इस जंग में जीत न सके और उन्हे दुनिया से अलविदा कहना पड़ा। एक्टर जूनियर महमूद को स्टेज 4 का कैंसर था। और डॉक्टर ने भी कह दिया था कि वह 40 दिन से ज्यादा जिंदा नहीं रह पाएंगे। 67 साल की उम्र में जूनियर महमूद ने दुनिया को हमेसा के लिए छोड़ कर चले गए।

कह गए अलविदा

जूनियर महमूद की दुनियां से अलविदा होने की खबर को उनके करीबी दोस्त सलीम काजी ने दी थी। इससे पहले जॉनी लीवर ने भी जूनियर महमूद संग एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो में उन्होंने अपने दोस्त और बॉलीवुड एक्टर की तबीयत ने के बारे में बताया था और दुआएं भी मांगी थी। एक्टर जूनियर महमूद के निधन की खबर सभी के लिए दुखद है।

कैंसर थी वजह

रिपोर्ट्स की माने तो एक महीने पहले ही उन्हें इस बारे में पता चला था कि उन्हें कैंसर है। वो भी 4 स्टेज तक पहुंच चुका है। लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी और उनकी सेहत भी काफी ज्यादा बिगड़ चुकी थी। उन्हें पेट का कैंसर था। उनके करीबी दोस्त सलीम काजी ने बताया कि उनकी सेहत बिगड़ती ही जा रही है और वह लाइफ सपोर्ट पर थे लेकिन दुखद है कि वह बच ना सके।

5 दशक से ज्यादा समय तक इंडस्ट्री में रहे

इंडस्ट्री में उनकी कई सारे एक्टर्स और टीवी जगत के लोगों से जान पहचान थी। जूनियर महमूद इंडस्ट्री के उन चुनिंदा लोगों में से हैं जिन्होंने 50 साल से ज्यादा समय तक काम किया है।

फिल्मी करियर

बता दें कि उन्होंने अपने करियर में कई सारी फिल्में और टीवी सीरियल्स में काम किया था। उन्होंने करियर की शुरुआत 1967 में आए संजीव कुमार की फिल्म ननिहाल से की थी। उस समय वह सिर्फ 11 साल के थे। उन्होंने संघर्ष, ब्रह्मचारी, दो रास्ते, कटी पतंग, हाथी मेरे साथी, हंगामा, छोटी बहू, दादागिरी, समेत कई सारी फिल्में की है। उन्होंने अपने करियर में बलराज साहिनी से लेकर सलमान खान जैसै स्टार्स के साथ काम किया है। सबसे ज्यादा वे राजेश खन्ना और गोविंदा की फिल्मों में दिखे। राजेश खन्ना संग उनकी फिल्म हाथी मेरे साथी बेहद ही खास रही है।

किसने दिया नाम?

जूनियर महमूद का असल नाम नईम सय्यद था और उन्हें यह नाम देखकर कॉमेडियन महमूद ने दिया था।

ये भी पढ़ें-https://up.indianews.in/gautam-gambhir-vs-sreesanth-raw-fight-after-the-match-what-is-the-whole-matter/

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox