होम / Kareena Controversy: करीना की ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल’ पर विवाद, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

Kareena Controversy: करीना की ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल’ पर विवाद, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

• LAST UPDATED : May 11, 2024

India News MP(इंडिया न्यूज़), Kareena Controversy: बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान की किताब ‘करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबिल’ के शीर्षक पर विवाद छिड़ गया है। जबलपुर के एक ईसाई समाजसेवी ने इस किताब के नाम में ‘बाइबिल’ शब्द का इस्तेमाल करने पर आपत्ति जताई है और मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।

बाइबिल ईसाई धर्म की पवित्र पुस्तक

याचिकाकर्ता क्रिस्टोफर एंथनी का कहना है कि बाइबिल ईसाई धर्म की पवित्र पुस्तक है और प्रेग्नेंसी की तुलना इससे करना उचित नहीं है। इससे ईसाई समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने पहले पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे।

नोटिस जारी किया

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के जस्टिस गुरपाल सिंह अहलूवालिया ने इस मामले में करीना कपूर खान और उनकी किताब को ऑनलाइन बेचने वाली कंपनियों को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने उनसे जवाब मांगा है।
एंथनी ने पहले थाने और फिर निचली अदालत में मामला उठाया था, लेकिन वहां से निराशा हाथ लगी। इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट का रुख किया।

क्या है आरोप ( Kareena Controversy)

उनकी याचिका में आरोप है कि करीना कपूर ने सिर्फ प्रचार और लोकप्रियता हासिल करने के लिए किताब का यह शीर्षक रखा है। बाइबिल शब्द का इस्तेमाल करना उचित नहीं है और इससे ईसाई समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।
एंथनी ने इस किताब के बिक्री पर रोक लगाने की भी मांग की है। इसी कारण कोर्ट ने किताब को ऑनलाइन बेचने वाली कंपनियों को भी नोटिस भेजा है।

करीना कपूर के अनुभव

अभिनेत्री और लेखिका करीना कपूर खान ने इस किताब में अपनी दोनों गर्भावस्थाओं के अनुभव साझा किए हैं। लेकिन शीर्षक में ‘बाइबिल’ शब्द का इस्तेमाल विवाद का कारण बना है। अब हाईकोर्ट के नोटिस पर जवाब देना होगा।
इस मामले में सभी पक्षों की राय सुनने के बाद ही कोर्ट अगला कदम उठाएगा।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox