होम / Kavita Chaudhary Died: उड़ान’ फेम एक्ट्रेस की हार्ट अटैक से हुई मौत

Kavita Chaudhary Died: उड़ान’ फेम एक्ट्रेस की हार्ट अटैक से हुई मौत

• LAST UPDATED : February 16, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Kavita Chaudhary Died: मनोरंजन जगत से एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, मशहूर टीवी एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर कविता चौधरी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। उन्होंने अमृतसर में अंतिम सांस ली। कविता का निधन निश्चित रूप से मनोरंजन जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। उन्होंने अपने अभिनय और निर्माण कौशल से एक नई लाइन बनाई। इस खबर से एक्ट्रेस के परिवार के साथ-साथ उनके फैंस भी शोक में हैं।

कविता चौधरी का हुआ निधन 

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में कविता चौधरी के बैचमेट रहे एक्टर अनंग देसाई ने जानकारी देते हुए कल रात कविता चौधरी के निधन की पुष्टि की। कविता चौधरी के भतीजे अजय सयाल ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि कविता चौधरी पिछले तीन-चार दिनों से अमृतसर के पार्वती देवी अस्पताल में भर्ती थीं, जहां उनका इलाज चल रहा था। कल रात 8.30 बजे उन्होंने अमृतसर के ही अस्पताल में आखिरी सांस ली। कविता चौधरी पिछले कुछ सालों से कैंसर से पीड़ित थीं और लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था। कविता चौधरी के भतीजे अजय सयाल ने यह भी जानकारी दी कि आज कविता चौधरी का अंतिम संस्कार अमृतसर में किया जाएगा।

कविता चौधरी को ‘उड़ान’ से मिली पहचान

‘उड़ान’ 1989 में प्रसारित हुआ था और कविता ने शो में आईपीएस अधिकारी कल्याणी सिंह की भूमिका निभाई थी। उन्होंने शो का लेखन और निर्देशन भी किया। यह शो उनकी बहन कंचन चौधरी भट्टाचार्य के जीवन पर आधारित था, जो किरण बेदी के बाद दूसरी आईपीएस अधिकारी बनीं। उस समय, कविता अपने शो उड़ान के माध्यम से महिला सशक्तिकरण का एक उदाहरण बन गई थीं क्योंकि फिल्मों और टेलीविजन में अधिक महिला आईपीएस अधिकारियों को चित्रित किया गया था। कविता को 1980 और 1990 के दशक में प्रसिद्ध सर्फ विज्ञापनों में ललिताजी की भूमिका निभाने के लिए भी जाना जाता था। विज्ञापन में उन्होंने एक बुद्धिमान गृहिणी की भूमिका निभाई जो अपने पैसे खर्च करते समय हमेशा सही विकल्प चुनती है।

ये भी पढ़ें : 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox