होम / Jyotiraditya Scindia Won: गुना सीट पर बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया का परचम लहराया, 4 लाख वोटों से की जीत हासिल

Jyotiraditya Scindia Won: गुना सीट पर बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया का परचम लहराया, 4 लाख वोटों से की जीत हासिल

• LAST UPDATED : June 4, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Jyotiraditya Scindia Won: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की गुना सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह के खिलाफ 430000 से अधिक मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की।

भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे

गुना लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों से आंकड़ों के आधार पर, ज्योतिरादित्य सिंधिया को कुल +431693 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह को 306628 वोट ही मिल सके हैं।
गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य पिछले कई वर्षों से गुना संसदीय सीट से निर्वाचित हो रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले वे कांग्रेस पार्टी में शामिल थे और यहां से कांग्रेस के टिकट पर लड़ रहे थे। हालांकि, मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार से अनबन के बाद वे भाजपा में शामिल हो गए और इस बार भाजपा की ओर से चुनाव लड़े।

Jyotiraditya Scindia Won

मतगणना के आंकड़ों से पता चलता है कि सिंधिया को इस सीट पर अपनी पकड़ बरकरार रखने में कामयाबी मिली है। उन्हें कांग्रेस और अन्य दलों के उम्मीदवारों से आसानी से बढ़त बना लेने में मदद मिली है।
ज्योतिरादित्य पूर्व में कांग्रेस की राष्ट्रीय नेतृत्व में भी शामिल रह चुके हैं। इस जीत के बाद भाजपा में उनकी स्थिति और मजबूत होगी।
Also read:

Jyotiraditya Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिष्ठा लगी दांव पर, 2019 में मिली थी हार, क्या बीजेपी में शामिल होने से मिलेगी जीत?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox