होम / School Fire: ग्वालियर स्कूल में लगी आग से मची अफरा-तफरी, बच्चों को सुरक्षित निकाला गया

School Fire: ग्वालियर स्कूल में लगी आग से मची अफरा-तफरी, बच्चों को सुरक्षित निकाला गया

• LAST UPDATED : May 9, 2024

India News MP(इंडिया न्यूज़), School Fire: ग्वालियर के पड़ाव थाना क्षेत्र के कांति नगर में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में बुधवार को आग लग गई, जिससे वहां मची अफरा-तफरी। स्कूल में चल रहे समर कैंप में मौजूद कुछ बच्चे स्कूल परिसर के अंदर फंस गए थे।

इलेक्ट्रिक स्कूटी में अचानक लगी आग

जानकारी के मुताबिक, स्कूल परिसर में खड़ी एक इलेक्ट्रिक स्कूटी में अचानक आग लग गई, जिसकी लपटें स्कूल की ओर फैलने लगीं। इससे स्कूल के अंदर मौजूद बच्चों में भगदड़ मच गई। हालांकि, फायर ब्रिगेड की टीम समय रहते पहुंच गई और जलती स्कूटी पर पानी की बौछार करके आग पर काबू पाया।

आग लगने से पहले धुआं निकलता हुआ दिख

घटनास्थल पर मौजूद गवाहों के अनुसार, आग लगने से पहले धुआं निकलता हुआ दिख रहा था । सूचना मिलते ही स्कूल के स्टाफ ने तुरंत बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। उन्होंने बताया कि आग की लपटें स्कूल की ओर बढ़ने लगी थीं, लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम के समय रहते पहुंचने से बड़ा हादसा टल गया।

घटना में किसी को चोट नहीं आई

घटना के बाद बच्चों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बच्चों की सुरक्षा (School Fire)

स्कूल प्रबंधन ने सभी बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का दावा किया है। उन्होंने बताया कि इस घटना से स्कूल में चल रहे समर कैंप को रोका नहीं जाएगा और उन्होंने बच्चों से परिसर में इकट्ठा होने को कहा है।

सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल
इस घटना ने एक बार फिर स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बच्चों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन और स्कूल प्रबंधन को और सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox