होम / Jobs: 10वीं पास वालों के लिए नौकरी, मिलेगी 90000 सैलरी

Jobs: 10वीं पास वालों के लिए नौकरी, मिलेगी 90000 सैलरी

• LAST UPDATED : November 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Jobs: अगर आप बैंक में सरकारी नौकरी का सपना देख रहें है। तो ये खबर आपके लिए है। इंडियन ओवरसीज बैंक की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 6 नवंबर 2023 से शुरू हो गई है। इच्छुक कैंडिडेट्स इंडियन ओवरसीज बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट iob.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस वैकेंसी के जरिए कुल 66 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

आपको बता दें कि इच्छुक कैंडिडेट्स इंडियन ओवरसीज बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट iob.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। एप्लीकेशन फीस के तौर पर 850 रुपए देने होंगे। इच्छुक उम्मीदवार 19 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। आपको इस आर्टिकल के जरिए कैंडिडेट्स एप्लीकेशन फीस, आयु सीमा, एजुकेशन क्वालिफिकेशन समेत कई पदों पर आवेदन से जुड़ी तमाम जानकारी के बारे मेें बताएंगे।

कैंडिडेट्स की आयु सीमा

इंडियन ओवरसीज बैंक की ओऱ से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं और 12वीं पास होना चाहिए। कैंडिडेट्स के पास ग्रेजुएशन और पीजी की भी डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडडिेट्स की उम्र 1 नवंबर 2023 को कम से कम 27 साल और अधिक से अधिक 35 साल हो। रिजर्व कैटगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु में केंद्र सरकार के नियम अनुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट iob.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

क्या है सेलेक्शन प्रोसेस और सैलरी डिटेल्स?

इंडियन ओवरसीज बैंक ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले रिटन एग्जाम देना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू देना होगा। इंटरव्यू पास करने के बाद कैंडिडेट्स का डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन किया जाएगा। इन सभी चरणों को पूरा करने के बाद कैंडिडेट्स का फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।  सिलेक्डेट कैंडिडेट्स को 48,170 रुपए से लेकर 89,890 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।

डॉक्यूमेंट्स

  • 10वीं और 12वीं की मार्कशीट
  • योग्यता प्रमाण पत्र
  • ग्रेजुएशन की डिग्री
  • आधार कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • राज्य स्तर का मूल निवास प्रमाण पत्र
  • अनुभव का प्रामाण पत्र
  • रोजगार कार्यालय का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट
  • नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो

इस तरह से करें आवेदन

  1. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट iob.in पर जाएं।
  2. Recruitment बटन पर क्लिक करें।
  3. Indian Overseas Bank Specialist Officer Bharti 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  4. सभी डॉक्यूमेंट्स सिग्नेचर,फोटो, आईडी प्रुफ अपलोड करें।
  5. एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें।
  6. एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox