होम / MPPSC Exam 2019 Results: चार साल का इंतजार अब हुआ खत्म, राज्यसेवा 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी

MPPSC Exam 2019 Results: चार साल का इंतजार अब हुआ खत्म, राज्यसेवा 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी

• LAST UPDATED : December 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MPPSC Exam 2019 Results: चार साल से राज्यसेवा परीक्षा-2019 का अंतिम परिणाम मंगलवार देर रात जारी कर दी। मप्र लोकसेवा आयोग PSC ने राताों-रात जारी किए रिजल्ट से अभ्यर्थी भी हैरान रह गए। कुल 571 पदों के लिए राज्यसेवा-2019 घोषित की गई थी। इन पदों के मुकाबले 87 प्रतिशत पदों के लिए परिणाम और चयन लिस्ट जारी की गई। इस तरह PSC ने 472 पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की है।

इन पदों पर लिस्ट जारी 

पीएससी द्वारा घोषित रिज्लट में कुल 24 डिप्टी कलेक्टर, 19 DSP, 17 कोषालय अधिकारी समेत वाणिज्यिककर अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, जिला पंजीयक जैसे पदों के लिए चयन लिस्ट जारी की है। इन तमाम पदों के लिए 87 प्रतिशत के अनुपात में ही ये लिस्ट जारी की गई है। 13 प्रतिशत अभ्यर्थियों के नाम होल्ड पर रख दिए गए हैं। 27% ओबीसी आरक्षण पर कोर्ट का निर्णय आने के बाद ही परिणाम आएंगे। सिर्फ अधूरा रिजल्ट ही नहीं बल्कि राज्यसेवा-2019 के साथ एक अनोखा संयोग और विवाद भी जुड़ गया है।

चयनित उम्मीदवारों की बदली सूची

ये ऐसी चयन प्रक्रिया है। जिसमें दो अलग-अलग मुख्य परीक्षाएं ली गई और उस आधार पर ही परिणाम घोषित किया गया। इससे पहले PSC का मैन एग्जाम का रिजल्ट दो बार बदल गया है। इंटरव्यू में चयनित उम्मीदवारों की सूची भी बदली गई है। चयन प्रक्रिया को लेकर कोर्ट में प्रकरण लंबित है। इसी चयन प्रक्रिया और एक चयन के लिए अलग-अलग परीक्षाएं लेने व नार्मलाइजेशन के फार्मूले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में भी याचिकाएं लग चुकी है।

ये भी पढ़ें : 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox