होम / देश की सेवा करने का सुनहरा मौका, भारत सरकार में बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी

देश की सेवा करने का सुनहरा मौका, भारत सरकार में बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी

• LAST UPDATED : November 29, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), UPSC Recruitment 2023: जो लोग देश की सेवा करना चाहता है। उनके लिए सुनहरा मौका है। उन उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। जो संघ लोक सेवा आयोग UPSC के तहत भारत सरकार में अधिकारी बनने की इच्छा रखते हैं। जो लोग इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पहले ये बातें पढ़ लेनी चाहिए।

आवेदन की लास्ट तारीख

जो उम्मीदवार भारत सरकार में अधिकारी बनना चाहते हैं उनके लिए यह एक सुनहरा अवसर है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने ट्रांसलेटर (दारी), असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल (एडीजी) समेत कई पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर है।

UPSC में भरे जाने वाले पदों का विवरण

इसके अलावा उम्मीदवार 15 दिसंबर तक अपना एप्लीकेशन फॉर्म प्रिंट कर सकते हैं। साथ ही जो भी व्यक्ति इन पदों पर नौकरी पाना चाहता है, उसे उससे पहले दी गई इन बातों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। यह भर्ती अभियान सिग्नल इंटेलिजेंस निदेशालय, मुख्यालय एकीकृत रक्षा स्टाफ, रक्षा मंत्रालय में अनुवादक के पद के लिए एक रिक्ति और शिपिंग निदेशालय, मुंबई, मंत्रालय में सहायक महानिदेशक, बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग के पद के लिए दो रिक्तियां भरेगा।

इतना आवेदन शुल्क लगेगा 

उम्मीदवारों (महिला/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद या किसी की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके किया जा सकता है। बैंक या वीज़ा/मास्टर/रुपया/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई द्वारा भी भुगतान किया जा सकता है।

UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं

 

Also Read: Agniveer: आज जबलपुर में महिला अग्निवीरों की भर्ती रैली, 805 कैंडिडेट्स लेंगी हिस्सा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox