होम / UPSC Result 2024: सब इंस्पेक्टर की बेटी दिव्या यादव ने किया UPSC Exam क्लियर

UPSC Result 2024: सब इंस्पेक्टर की बेटी दिव्या यादव ने किया UPSC Exam क्लियर

• LAST UPDATED : April 17, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), UPSC Result 2024: रायसेन जिले के सांची थाने के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर राजू यादव की पुत्री दिव्या यादव ने यूपीएससी परीक्षा में 498 रैंक हासिल की है। दिव्या की इस सफलता पर पूरे रायसेन जिले में खुशी की लहर है। रायसेन कलेक्टर अरविंद दुबे और एसपी विकाश कुमार शाहवाल ने दिव्या से मिलकर बधाई भी दी है।

498 रैंक हासिल कर, किया नाम रोशन
रायसेन जिले के सांची थाने में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर राजू यादव की पुत्री दिव्या यादव ने यूपीएससी की परीक्षा में 498 रैंक हासिल करके आईपीएस या आईएएस बनने का सपना साकार किया है. दिव्या की सफलता पर पुलिस थाने और पूरे रायसेन जिले में खुशी की लहर दौड़ रही है। रायसेन कलेक्टर अरविंद दुबे और एसपी विकास कुमार शाहवाल भी इस ख़ुशी के मौके पर दिव्या से मिले और उसके उज्जवल भविष्य के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

रोज़ 10 घंटे करती थी पढाई
असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर राजू यादव की पुत्री दिव्या यादव ने कठिन परिश्रम करके यह मुकाम हासिल किया है, इसके लिए दिव्या ने लगभग 10 घंटे रोज पढ़ाई की है, वहीं चार अटेम्प्ट देने के बाद दिव्या नर्वस होने लगी थी, तब उसके माता-पिता ने दिव्या को समझाया कि परिश्रम करते रहो बेटा, सफलता जरूर मिलेगी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए दिव्या ने रात दिन मेहनत की और आज उसे ये सफलता हासिल हुई है।

मुसीबत आने पर भी नहीं रुकी दिव्या
दिव्या ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनो और अपने माता पिता तथा अपने भाई को दिया है।दिव्या का कहना है कि कई बार ऐसे मौके भी आए जब उसका मन विचलित हुआ, उसको यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के लिए प्रोत्साहन देने वाले उसके मामा का जब देहांत हुआ था, तब उसका मन विचलित हुआ था। लेकिन उसने अपने मामा की इच्छा को पूरा करने के लिए दिव्या ने तैयारी जारी रखी और आज दिव्या इस मुकाम पर पहुंच गई है। वहीं दिव्या के माता-पिता अपनी पुत्री की इस सफलता पर बेहद खुश है। उनका कहना है कि रात दिन की कठिन मेहनत करके ही दिव्या ने यह मुकाम हासिल किया है।आज हम सभी को दिव्या पर नाज है तो पूरे पुलिस महकमे में खुशी का माहौल है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox