होम / Terrorist Attack J&K : कठुआ जिले के आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का जवान शहीद

Terrorist Attack J&K : कठुआ जिले के आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का जवान शहीद

• LAST UPDATED : June 12, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Terrorist Attack J&K: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में मंगलवार रात हुए आतंकी हमले में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के रहने वाले CRPF कांस्टेबल कबीर दास उईके शहीद हो गए। 35 वर्षीय कबीर अपने गांव पुलपुलडोह पहुंचने वाले थे, लेकिन आतंकवादियों की गोली से उनकी शहादत हो गई।

शहीद का परिवार छिंदवाड़ा में शोकगृस्त

हीरानगर के सैदा सुखल गांव में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में गोली लगने से कबीर की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। शहीद के शव को विशेष वाहन से नागपुर से गांव लाया जा रहा है। गुरुवार को पैतृक गांव पुलपुलडोह में उनका अंतिम संस्कार होगा। शहीद के परिवार और गांव में शोक की लहर है।

2011 में की थी सीआरपीएफ में भर्ती

शहीद कबीर ने 2011 में सीआरपीएफ में भर्ती ली थी। 20 जून को वे घर वापस आने वाले थे, लेकिन उससे एक दिन पहले ही उनकी शहादत हो गई। कबीर की चार साल पहले शादी हुई थी और उनकी पत्नी ममता गर्भवती हैं। उनके पिता का कुछ साल पहले निधन हो चुका था।

पूरा परिवार कबीर पर ही निर्भर था

कबीर के छोटे भाई अमीर खेती करते हैं, जबकि दो बहनें कविता और सविता की शादी हो चुकी है। पिता के नहीं रहने और भाई के छोटे होने के कारण पूरे परिवार की जिम्मेदारी कबीर पर ही थी। उनकी शहादत से परिवार गृहस्थी चलाने के लिए संघर्ष करेगा।

छिंदवाड़ा के दूसरे शहीद जवान

बता दें, एक महीने में यह छिंदवाड़ा जिले का दूसरा जवान है जिसने देश की रक्षा करते हुए शहादत पाई है। इससे पहले विक्की पहाड़े भी आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शहीद कबीर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि छिंदवाड़ा के इस वीर सपूत पर गर्व है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox