होम / Cyber Fraud With Minister: कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत के साथ ठगी की कोशिश, फर्जी PA ने मांगे 5 लाख

Cyber Fraud With Minister: कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत के साथ ठगी की कोशिश, फर्जी PA ने मांगे 5 लाख

• LAST UPDATED : July 27, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Cyber Fraud With Minister: मध्य प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत के साथ 5 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी की कोशिश की गई। आरोपी ने खुद को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का पर्सनल सेक्रेटरी बताकर मंत्री से संपर्क किया।

उपचुनाव में मदद के नाम पर पैसों की मांग

घटना 8 जुलाई के आसपास हुई, जब रावत ने मोहन यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी। आरोपी ने 9285127561 नंबर से कॉल करके विजयपुर उपचुनाव में मदद के नाम पर पैसों की मांग की।

मंत्री को ऐसे हुआ शक

रावत ने बताया कि कॉलर ने खुद को ‘डी. संतोष’ का PA बताया, जबकि बीजेपी के वास्तविक राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष हैं। इस गलती ने मंत्री को शक में डाल दिया।

भोपाल पुलिस कमिश्नर से शिकायत

मंत्री ने 19 जुलाई को भोपाल पुलिस कमिश्नर से शिकायत की, जिसके बाद क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज की गई। जांच के दौरान पता चला कि राष्ट्रीय संगठन मंत्री की ओर से कोई कॉल नहीं किया गया था।

आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना राजनीतिक नेताओं के नाम का दुरुपयोग कर ठगी करने के बढ़ते मामलों की ओर ध्यान खींचती है।

साइबर विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे मामलों में तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज करानी चाहिए और किसी भी अनजान व्यक्ति को पैसे नहीं भेजने चाहिए।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox