होम / Factory Fire: भोपाल में कांग्रेस नेता की अगरबत्ती फैक्ट्री में भीषण आग, लाखों का नुकसान

Factory Fire: भोपाल में कांग्रेस नेता की अगरबत्ती फैक्ट्री में भीषण आग, लाखों का नुकसान

• LAST UPDATED : July 27, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Factory Fire: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार-शनिवार की रात एक बड़ी घटना सामने आई। बैरसिया रोड स्थित लांबाखेड़ा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद गोयल की अगरबत्ती फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। घटना रात करीब 3 बजे की बताई जा रही है।

6 घंटे बाद आग पर पाया काबू

सूचना मिलते ही गांधीनगर, छोला, कबाड़खाना और फतेहगढ़ फायर स्टेशन की दमकलें मौके पर पहुंचीं। फायर फाइटरों ने 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। नगर निगम के फायर फाइटर पंकज यादव ने बताया कि फैक्ट्री में रखे कुछ दोपहिया वाहन आग से बच गए।

लाखों रुपये का नुकसान

हालांकि, आग से लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। ईंटखेड़ी पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है।

पहले भी कई बार हुई ऐसी घटना

यह पहली बार नहीं है जब इस फैक्ट्री में आग लगी हो। पहले भी कई बार यहां आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। पिछली बार बिजली का शॉर्ट सर्किट आग का कारण बताया गया था।

सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल

‘पूजा-पाठ’ नाम से चल रही इस फैक्ट्री में आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है। लेकिन बार-बार होने वाली इस तरह की घटनाओं ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

भविष्य में आग का ख़तरा

स्थानीय लोगों ने चिंता जताई है कि इस तरह की घटनाएं भविष्य में भी हो सकती हैं। उन्होंने मांग की है कि अधिकारी इस मामले की गहन जांच करें और आवश्यक सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करें ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही आग के कारणों का पता लगा लिया जाएगा। साथ ही, भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox