होम / MP Crime News: MP में फिलिस्तीन का झंडा फहराने पर 4 युवकों की गिरफ्तारी

MP Crime News: MP में फिलिस्तीन का झंडा फहराने पर 4 युवकों की गिरफ्तारी

• LAST UPDATED : July 20, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज) MP Crime News: मध्य प्रदेश के खंडवा नगर में हाल ही में मुहर्रम पर्व के दौरान ताजियों के जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा फहराने का मामला सामने आया। इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने युवकों की तलाश शुरू की। दो दिनों की जांच के बाद मोघट थाना पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया। शुक्रवार शाम को चारों युवकों का मेडिकल टेस्ट करवाया गया और उन सब को SDM कोर्ट में पेश कर दिया गया और फिर वहां से उन्हें जेल भेजा गया।

मुहर्रम के दिन शिवाजी चौक पर ताजियों के जुलूस के दौरान फिलिस्तीन का झंडा फहराया गया, जिससे इलाके में बवाल मच गया। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रात को थाने जाकर झंडा फहराने वाले युवकों के खिलाफ देशद्रोही का मामला दर्ज करने की मांग की। उनका आरोप था कि ये लोग आतंकवादी संगठन हमास का समर्थन कर रहे हैं और कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

चारों युवकों ने साथ मिलके फेहराया था झंडा

पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और जांच की। जांच में पता चला कि जुलूस के दौरान फिलिस्तीन का झंडा एक आठ साल के बच्चे ने अपने घर से बनाया था। बच्चे ने इसे अपनी मां से सिलवाया था। जुलूस के दौरान कुछ युवकों ने उस झंडे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिससे विवाद शुरू हुआ।

खंडवा एसपी मनोज कुमार राय ने बताया कि इस मामले की जांच में पता चला कि चार युवकों ने मिलकर झंडा फहराया था। इस घटना के बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया था। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 196(1) और 196(2) के तहत मामला दर्ज किया है और जांच जारी है।

Also Read: RSS-BJP Meeting: भोपाल में RSS-BJP की होगी बैठक, कई वरिष्ठ नेता होंगे शामिल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox