होम / Revenue Team Attacked: भिंड में सरकारी टीम पर जानलेवा हमला, महिला ने पटवारी का सिर फोड़ा

Revenue Team Attacked: भिंड में सरकारी टीम पर जानलेवा हमला, महिला ने पटवारी का सिर फोड़ा

• LAST UPDATED : July 27, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Revenue Team Attacked: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक सरकारी टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला किया, इस घटना ने प्रशासन को हिला कर रख दिया है। शुक्रवार को लहार तहसील के केशवगढ़ गांव में खेत का सीमांकन करने गई रेवेन्यू टीम पर महिलाओं और पुरुषों ने ईंट-पत्थर और लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

खेत की नपाई करने पहुंची सरकारी टीम

घटना दोपहर लगभग 3 बजे हुई, जब पटवारी राजकुमार सिंह सहित 5 सदस्यीय टीम मुकेश सिंह के खेत की नपाई करने पहुंची। मुकेश ने शिकायत की थी कि कुछ लोगों ने उसके खेत को अतिक्रमित कर लिया है।

भीड़ ने किया हमला

नपाई शुरू होते ही कुछ ग्रामीणों ने विरोध किया और गाली-गलौज करने लगे। टीम के समझाने के बावजूद स्थिति बिगड़ती गई और अचानक भीड़ ने हमला कर दिया। इस हमले में पटवारी राजकुमार सिंह के सिर में गंभीर चोट आई।

रेवेन्यू टीम की करवाई

रेवेन्यू टीम ने तुरंत लहार तहसीलदार और SDM को सूचित किया तथा थाने में शिकायत दर्ज कराई। घटना की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर ने तुरंत कार्रवाई करते हुए लहार के तहसीलदार उदय सिंह जाटव को हटा दिया और उन्हें भिंड जिला मुख्यालय में अटैच कर दिया। उनकी जगह राजकुमार नागोरिया को प्रभारी तहसीलदार नियुक्त किया गया है।

पूर्व तहसीलदार के खिलाफ शिकायत

यह घटना भूमि विवादों के प्रति स्थानीय प्रशासन की संवेदनशीलता पर सवाल खड़े करती है। पूर्व तहसीलदार जाटव के खिलाफ पहले से ही कई शिकायतें थीं और हाल ही में एक सर्वे टीम को सहयोग न देने का आरोप भी लगा था।

इस घटना ने क्षेत्र में तनाव पैदा कर दिया है और प्रशासन अब आरोपियों की गिरफ्तारी और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सक्रिय हो गया है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox