होम / Naxal Encounter: कान्हा टाइगर रिज़र्व के पास मुठभेड़ में दो नक्सलीयों को किया ढेर!

Naxal Encounter: कान्हा टाइगर रिज़र्व के पास मुठभेड़ में दो नक्सलीयों को किया ढेर!

• LAST UPDATED : November 30, 2022
Naxal Encounter: मध्य प्रदेश के कान्हा टाइगर रिज़र्व के पास स्पेशल ऑपरेशन में दो नक्सलियों को मार गिराया गया है। जानकारी मिली है कि मंडला जिले में बुधवार को हुई मुठभेड़ में हॉक फोर्स  के जवानों ने जवाबी फायरिंग में दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। जानकारी मिली है कि मारे गए दोनों नक्सली कान्हा भोरम देव कमेटी के सक्रिय सदस्य हैं।

यह मुठभेड़ मंडला–बालाघाट बॉर्डर पर सूपखार और मोतीनाला इलाके में हुई है। जानकारी मिली है कि अभी भी इस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह ने मीडिया में मुठभेड़ की पुष्टि की है।

यह भी पढ़े: Case of death in custody: हिरासत में मौत के मामले में हाईकोर्ट ने पुलिस पर लगाया 20 लाख का जुर्माना, जांच सीबीआई को सौंपी

हॉक फोर्स टीम को कान्हा टाइगर रिज़र्व के समीप नक्सलियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके चलते टीम ने ऑपरेशन शुरू करते हुए नक्सलियों को सरेंडर करने के लिए कहा। लेकिन उन्होंने हथियार डालने की वजह फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद उन्हें मुह-तोड़ जवाबा देते हुए हॉक फोर्स ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दो नक्सलियों को ढेर कर दिया गया। मंडला जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

यह भी पढ़े: MPPEB Bharti 2022: MP में सरकारी नौकरी पाने का अवसर, दसवीं पास के लिए निकली 2100 से अधिक पदों पर भर्ती

Naxal Encounter: हॉक फोर्स ने दो नक्सलियों को किया ढेर

बताया जा रहा है कि पुलिस को इलाके में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसमें 20 नक्सलियों के शामिल होने की जानकारी थी। जिसके चलतेहॉकफोर्स टीम मौके पर पहुंची, और कार्रवाई को अंजाम दिया। बालाघाट जिले के गढ़ी और मंडला जिले के मोतीनाला के सूपखार इलाके के बीच मुठभेड़ हुई है। मारे गए नक्सली कान्हा भोरमदेव कमेटी में सक्रिय थे। जिसकी सूचना हॉक फोर्स टीम को लगातार मिल रही थी।

Naxal Encounter: मारे गए दोनों नक्सलि

वहीं, नक्सलियों की संख्या कितनी थी इसकी अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिल पा रही है। मुठभेड़ के दौरान कुछ नक्सली भागने में कामयाब रहे है। जिनकी तलाश जारी है। खबर है कि कुछ नक्सली घायल भी हुए है।

Naxal Encounter: जून में भी किया गया था

इसके पहले जून महीने में बालाघाट जिले के लांजी क्षेत्र के बहेला थाना इलाके में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें तीन इनामी नक्सलि मारे गए थे। जो की इनामी नक्सलि थे। जिस क्षेत्र में मुठभेड़ हुई, वो इलाका महाराष्ट्र सीमा से लगा हुआ था।

यह भी पढ़े: Ujjain: संघ प्रचारक गोपाल राव येवतीकर के निधन पर उज्जैन पहुंचे सीएम शिवराज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox