होम / Anti-National Slogans: विदिशा में स्वतंत्रता दिवस पर लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, एक नाबालिग हिरासत में

Anti-National Slogans: विदिशा में स्वतंत्रता दिवस पर लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, एक नाबालिग हिरासत में

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Anti-National Slogans: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। लटेरी तहसील मुख्यालय के जनपद परिसर में आयोजित कार्यक्रम में कुछ स्कूली छात्रों द्वारा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए।

मुस्लिम छात्रों ने लगाए नारे

गुरुवार को आयोजित समारोह के समापन पर, जब कुछ छात्र ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे, तभी कुछ मुस्लिम छात्रों ने कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला गरमा गया।

नाबालिग छात्र हिरासत में

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग छात्र को हिरासत में लिया है। एसडीओपी अजय मिश्रा ने बताया कि स्थानीय लोगों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश जारी है।

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

बीजेपी नेता संजय जैन ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए नगर निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
यह घटना राष्ट्रीय एकता और सांप्रदायिक सौहार्द पर गंभीर प्रश्न खड़े करती है। स्थानीय प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच तेज कर दी है।

शिक्षा विभाग और स्कूल प्रबंधन से मांग

शिक्षा विभाग और स्कूल प्रबंधन से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की जा रही है। साथ ही, समाज के विभिन्न वर्गों से युवाओं में देशभक्ति और राष्ट्रीय एकता की भावना जागृत करने का आह्वान किया गया है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox