होम / Balaghat Mine Accident: भरवेली माइल खदान में दबने से 2 मजदूरों की मौत, परिजनों ने मांगा 1 करोड़ का मुआवजा

Balaghat Mine Accident: भरवेली माइल खदान में दबने से 2 मजदूरों की मौत, परिजनों ने मांगा 1 करोड़ का मुआवजा

• LAST UPDATED : August 10, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Balaghat Mine Accident: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले की भरवेली मायल में शुक्रवार रात एक दर्दनाक हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई। मैग्नीज खदान की 13.5 लेवल पर काम कर रहे मजहर बेग (40) और खिलेश उइके (37) खदान धंसने से गंभीर रूप से घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉकटरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने किया प्रदर्शन

घटना के बाद मृतकों के परिजनों ने जिला अस्पताल में मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने दोनों पीड़ित परिवार को 1-1 करोड़ रुपये का मुआवजा और मृतकों के बच्चों की लिए शिक्षा की मांग की। बालाघाट की विधायक अनुभा मुंजारे ने भरवेली मायल प्रबंधन की लापरवाही पर सवाल उठाए।

5 लाख रुपये की सहायता राशि

परिजनों के प्रदर्शन की स्थिति को संभालने के लिए बालाघाट SDM, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। भरवेली मायल के संयुक्त प्रबंधक आरके सिंह ने दोनों पीड़ित परिवार को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने का आश्वासन दिया।

शवों का पोस्टमार्टम

मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।स्थानीय प्रशासन और खदान प्रबंधन पर सुरक्षा को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया जा रहा है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox