होम / Constitution Day: भीमराव अंबेडकर ने संविधान की एक लाइन भी नहीं लिखी -रायसेन में प्रिंसिपल ने दिया विवादीत बयान!

Constitution Day: भीमराव अंबेडकर ने संविधान की एक लाइन भी नहीं लिखी -रायसेन में प्रिंसिपल ने दिया विवादीत बयान!

• LAST UPDATED : December 3, 2022

Constitution Day: मध्य प्रदेश में एक प्रिसिंपल के बाबा साहब डॉ अंबेडकर पर विवादित टिप्प्णी से बवाल मच गया है। मामला रायसेन जिले में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय का बताया जा रहा है। जानकारी मिली है की प्रिंसिपल जितेन्द्र मिश्रा ने स्कूल परिसर में 26 नवंबर को संविधान दिवस के मौके पर बच्चों को संबोधीत कर रहे थे। जिसके चलते उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान की एक लाइन भी नहीं लिखी थी। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है।

 

इस वीडियो में मिश्रा कहते हुए सुने जा रहे हैं,कि संविधान लिखने में बाबासाहब का कोई योगदान नहीं है। ब्लकि संविधान प्रेम नारायण बिहारी रायजादा ने अपनी सुंदर राइटिंग में लिखा है। जिसके बाद  जगह-जगह विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। बाबा साहब अंबेडकर के अनुयायियों  ने प्रिसिंपल साहब के बयान की कड़ी आलोचना की है।

यह भी पढे: Khandwa: छात्राओं के साथ अभद्रता करने वाले अमीरजादों को मेडिकल कालेज के छात्राों ने                     तबीयत से तोड़ा!

इस मामले को लेकर अहिरबार संघ ने भी मोर्चा खोल दिया है। कार्यकर्ताओं ने रायसेन कलेक्टर और देश के शिक्षा मंत्री से आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करी है। बाबा साहब से जुड़े संगठनों ने भी प्रिंसिपल के खिलाफ जमकर नारेबाजी और हंगामा किया। उन्होंने आक्रोश जताते हुए आंदोलन भी किया।

यह भी पढे: Indore: विवादित पुस्तक लिखने वाले के खिलाफ एफआइआर दर्ज, नरोत्तम मिश्रा ने कहा-जिस देश का                  खाते हो ,उस देश की खिलाफ इतना जहर कहा से लाते हो!

इसी कड़ी में जानकारी मिली है की इस विवादीत बयान के बाद प्राचार्य ने सार्वजनिक रूप से अपने बयान को लेकर माफी भी मांग ली है। फिर भी अगली कार्रवाई के लिए जो आवेदन हमारे पास आ रहे हैं उन्हें हम रायसेन वरिष्ठ अधिकारियों को भेज रहे हैं।

यह भी पढे: Finger Painting: शैम्पू, केचप, डिटरर्जेंट पाउडर, टूथपेस्ट, हल्दी से बनाता है फिंगर पेंटिंग जबलपुर                  का युवा कलाकार!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox