होम / Crime: 20 साल के युवक ने बदला युवक का मोबाइल सिम, खाते से उड़ाए 90 लाख

Crime: 20 साल के युवक ने बदला युवक का मोबाइल सिम, खाते से उड़ाए 90 लाख

• LAST UPDATED : January 8, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Crime: साइबर अपराध पुलिस ने रविवार को साइबर धोखाधड़ी मामले में मध्य प्रदेश से एक 20 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी और उसके साथियों ने कथित तौर पर शिकायतकर्ता का मोबाइल सिम कार्ड बदल लिया और उसके खाते से 90 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए। पुलिस ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर निवासी मुकुल अशर्म सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पेडर रोड निवासी शिकायतकर्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

जानें क्या था मामला

शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर उसके बैंक खाते से जुड़ा हुआ है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसके कार्यालय में 8 कर्मचारी काम करते हैं और एक वरिष्ठ लेखाकार सभी रिकॉर्ड रखता है। एक पुलिस सूत्र के मुताबिक, शिकायतकर्ता को अक्टूबर में पता चला कि उसके बैंक खाते से एक रुपया डेबिट हो गया है।

उन्होंने अकाउंटेंट को बुलाया और बैंक से पता करने को कहा कि पैसे क्यों काटे गए। उन्हें पता चला कि विभिन्न लेनदेन में उनके खाते से लगभग 90 लाख रुपये दूसरे खाते में स्थानांतरित कर दिए गए। इसके बाद शिकायतकर्ता ने पुलिस से संपर्क किया।

बैंकिंग एक्सिस के लिए बदली सिम

जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता का सिम कार्ड बदल दिया था और पैसे ट्रांसफर करने के लिए बैंकिंग एक्सिस के लिए OTP का इस्तेमाल किया था। जिसके लिए सिम बदली गई, उस दौरान शिकायतकर्ता का मोबाइल फोन काम नहीं कर रहा था।

Read more:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox