होम / Cyber Fraud: साइबर ठगों ने की PWD मंत्री के नाम पर साइबर फ्रॉड की कोशिश, जानिए पूरा मामला

Cyber Fraud: साइबर ठगों ने की PWD मंत्री के नाम पर साइबर फ्रॉड की कोशिश, जानिए पूरा मामला

• LAST UPDATED : August 1, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Cyber Fraud: मध्य प्रदेश के लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री राकेश सिंह के नाम का दुरुपयोग कर साइबर अपराधियों ने ठगी की कोशिश की है। बुधवार को मंत्री के नाम से एक फर्जी फेसबुक ID बनाकर लोगों से पैसों की मांग की गई।

सोशल मीडिया पर पोस्ट

जैसे ही मंत्री राकेश सिंह को इस घटना की जानकारी मिली, उन्होंने तुरंत साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मंत्री ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से लोगों को सतर्क रहने को कहा है।

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार

इस घटना के अलावा, हाल ही में भोपाल के पास बैरसिया में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था। एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक व्यक्ति हाथों से सड़क खोदकर रहा था और सड़क बहुत आराम से उखड रही थी, जिससे उसमें इस्तेमाल हुई घटिया सामग्री का पता चल रहा है।

जांच के आदेश

मंत्री राकेश सिंह ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए जांच के आदेश दिए। जांच में पाया गया कि सड़क की मोटाई और बी.सी. कार्य की ग्रेडिंग निर्धारित मानकों के अनुरूप नहीं थी।

निर्माण कंपनी ब्लैकलिस्ट

इस पर मंत्री ने कड़ी कार्रवाई करते हुए निर्माण कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने के साथ-साथ संबंधित उपयंत्री को निलंबित करने के निर्देश दिए।
ये घटनाएं मध्य प्रदेश में साइबर अपराध और विकास कार्यों में भ्रष्टाचार जैसी गंभीर समस्याओं की ओर इशारा करती हैं। सरकार इन मुद्दों से निपटने के लिए सख्त कदम उठा रही है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox