होम / Doctor Scammed: साइबर ठगों ने CBI बनकर की बुजुर्ग डॉक्टर से 38 लाख की ठगी, 2 गिरफ्तार

Doctor Scammed: साइबर ठगों ने CBI बनकर की बुजुर्ग डॉक्टर से 38 लाख की ठगी, 2 गिरफ्तार

• LAST UPDATED : August 1, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Doctor Scammed: ग्वालियर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां साइबर ठगों ने एक बुजुर्ग महिला डॉक्टर से 38 लाख रुपये की ठगी कर ली। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

अपराधियों ने खुद को CBI अधिकारी बताया

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के अनुसार, अप्रैल में हुई इस घटना में ठगों ने प्रवर्तन एजेंसी के नाम पर महिला को फंसाया। उन्होंने फर्जी कॉल करके बताया कि उसके नाम से भेजे गए एक पार्सल में ड्रग्स और नकली पासपोर्ट मिले हैं। बाद में, आरोपियों ने खुद को CBI अधिकारी बताकर महिला पर दबाव बनाया कि उसके नाम से खुले बैंक खातों में मानव तस्करी से जुड़े 3 करोड़ रुपये जमा हुए हैं।

ठगों ने महिला से 38 लाख रुपये हड़पे

डरी हुई महिला को विश्वास दिलाया गया कि अगर वह अपने पैसे उनके खाते में ट्रांसफर करेगी, तो निष्पक्ष जांच होगी और बाद में पैसे लौटा दिए जाएंगे। इस तरह ठगों ने महिला से 38 लाख रुपये हड़प लिए।

पैसे 18 अलग-अलग बैंक खातों में भेजे गए

जब पैसे वापस नहीं आए, तो महिला ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई। जांच के बाद, पुलिस ने भोपाल से शाहरुख और लईक नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि ठगी के पैसे 18 अलग-अलग बैंक खातों में भेजे गए थे।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को रिमांड पर लिया है और मामले की जांच जारी है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox