होम / Love Jihad: ABVP का आरोप प्रोफेसर लव जिहाद को देते है बढ़ावा, शासन ने लगाई 6 प्रोफेसरों पर रोक!

Love Jihad: ABVP का आरोप प्रोफेसर लव जिहाद को देते है बढ़ावा, शासन ने लगाई 6 प्रोफेसरों पर रोक!

• LAST UPDATED : December 2, 2022

Love Jihad: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सरकारी नवीन विधि कॉलेज के प्रोफेसरों पर एक बहुत ही गंभीर आरोप लगाया गया था। जिसके चलते ABVP का कहना था कि यह प्रोफेसर कॉलेज में हंगामा और लव जिहाद को बढ़ावा देते है। यह आरोप छह प्रोफेसरों पर लगाया गया है। इसी मामले को लेकर सरकार ने बड़ा कदम भी उठाया है। इन प्रोफेसरों पर सरकारी कॉलेज में पढ़ाने पर रोक भी लगा दी गई है।

Love Jihad: जिला कोर्ट के जज करेंगे जांच

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में सरकारी नवीन विधि कॉलेज में आंदोलन करते हुए छह प्रोफेसरों पर आरोप लगाया था। जिनमें प्रोफेसर अमिक खोकर, डॉक्टर फिरोज अहमद मीर, प्रोफेसर सोहेल अहमद वानी, प्रोफेसर मिलिंद कुमार गौतम, डॉ पूर्णिमा वैसे और डॉ मिर्जा मोजीज बेग थे। जिन पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का गंभीर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया गया था। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता दीपेंद्र ठाकुर ने पूरे मामले को लेकर कॉलेज के प्राचार्य से इसकी शिकायत की थी।

यह भी पढ़े: Indore: कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला की मर्सीडिज का फोड़ा कांच, लैपटाप चोरी कर ले गए बदमाश!

प्राचार्य ने जिला कोर्ट के सेवानिवृत्त जज से मामले की जांच कराने का फैसला लिया है, क्योंकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की शिकायत काफी गंभीर थी। जिसके चलते प्राचार्य ने 1 सप्ताह के लिए सभी प्राध्यापकों को पढ़ाने पर रोक लगा दी है। हालांकि प्राध्यापक का कहना है की यह आरोप गलत हैं। उनका कहना है कि कॉलेज में ऐसा माहौल नहीं है जैसे आरोप लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: Sagar Accident : तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, गुस्साए लोगों ने लगाई ट्रक में आग!

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को कुछ प्राध्यापक अपने साथ विद्यार्थियों को भी नमाज पढ़वाने ले जाते हैं। उनसे अलग से मीटिंग कर उन्हें टिप्स देते हैं। इस दौरान हिंदू विद्यार्थियों को दूर भी रखा जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्राध्यापक कॉलेज में लव जेहाद को बढ़ावा दे रहे हैं।

यह भी पढ़े: CM Shivraj Suspends CEO: CM शिवराज का एकशन, मंच से ही जनपद सीईओ को कर दिया सस्पेंड!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox