होम / MP Fraud: फर्जी RSS प्रवक्ता बनकर मंत्रालय में पास बनवाने की कोशिश, मामला दर्ज

MP Fraud: फर्जी RSS प्रवक्ता बनकर मंत्रालय में पास बनवाने की कोशिश, मामला दर्ज

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Fraud: राजधानी भोपाल के शाहपुरा इलाके में एक युवक द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का फर्जी प्रवक्ता बनकर मंत्रालय में प्रवेश पास बनवाने की कोशिश का मामला सामने आया है। आरोपी कृष्ण दत्त मिश्रा ने RSS के लैटर हेड का दुरुपयोग करते हुए मंत्रालय में पास के लिए आवेदन दिया, जिससे उसका फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश जारी है।

ऐसे हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा

शिकायतकर्ता भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के मीडिया प्रभारी सूरज खरे ने बताया कि आरोपी ने 30 जुलाई को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नाम से मंत्रालय की सुरक्षा शाखा में आवेदन दिया था, जिसमें उसने खुद को RSS का राष्ट्रीय प्रवक्ता बताया था। खरे ने अपनी शिकायत में स्पष्ट किया कि संघ में ऐसा कोई पद नहीं होता है, जिससे इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ।

विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज

पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। शाहपुरा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी के घर पर छापा मारा, लेकिन वह फरार हो गया। पड़ोसियों के मुताबिक, आरोपी कॉलोनी में भी खुद को RSS का प्रवक्ता बताता था।

सूरज खरे ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा कि उसने और किस तरह के फर्जीवाड़े किए हैं। मामले की जांच जारी है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox