होम / MP Scam: इंदौर घोटाले का मास्टरमाइंड यूपी से गिरफ्तार, पुलिस टीम और नेताओं के बीच हुई नोंकझोंक

MP Scam: इंदौर घोटाले का मास्टरमाइंड यूपी से गिरफ्तार, पुलिस टीम और नेताओं के बीच हुई नोंकझोंक

• LAST UPDATED : May 11, 2024

India News MP(इंडिया न्यूज़), MP Scam: इंदौर नगर निगम के करोड़ों रुपये के घोटाले का मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड अभय राठौर को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एटा शहर से गिरफ्तार कर लिया है। राठौर लंबे समय से फरार चल रहा था और अपने बेटे के ससुराल वालों की मदद से छिपा हुआ था।

रिश्तेदार को लिया हिरासत में

इंदौर पुलिस की विशेष टीम ने गुरुवार रात मांगलिया में राठौर के रिश्तेदार को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ के बाद एटा में छापेमारी की। राठौर ने पहले पुलिसकर्मियों से बहस की और गिरफ्तारी वारंट मांगकर दबाव बनाने की कोशिश की। जब पुलिस ने एफआईआर, इनाम प्रतिवेदन और गिरफ्तारी वारंट दिखाया, तो वह चुप हो गया।

पुलिस और नेताओं की मुठभेड़

बताया जा रहा है कि राठौर ने पुलिसकर्मियों को प्रलोभन देने की भी कोशिश की। जब उसे गिरफ्तार किया गया, तो उसके रिश्तेदारों ने बीजेपी नेताओं को बुला लिया और पुलिस से बहस की कि गिरफ्तारी वारंट के बिना उसे नहीं ले जाया जा सकता है। हालांकि, पुलिस ने सभी आवश्यक दस्तावेज दिखाए और राठौर को हिरासत में ले लिया।

कौन है मास्टरमाइंड ( MP Scam)

इस घोटाले में इंदौर पुलिस ने पहले ही कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें ठेकेदार राहुल बढ़ेरा, रेणु बढ़ेरा, मोहम्मद साजिद, मोहम्मद जाकिर, लिपित राजकुमार सालवी, इंजीनियर उदय भदौरिया, आपरेटर चेतन भदौरिया और कर्मचारी मुरलीधरन करता शामिल हैं। इन सभी ने पूछताछ में राठौर को मास्टरमाइंड बताया था।

थाइरॉइड समेत कई बीमारियां

वहीं, इंदौर नगर निगम घोटाले की एक अन्य आरोपित रेणु बढ़ेरा को शुक्रवार को सत्र न्यायालय से जमानत मिल गई है। उसने जमानत के लिए आवेदन किया था कि वह गृहिणी है और फर्जीवाड़ा उसके पति ने किया है। साथ ही उसे थाइरॉइड समेत कई बीमारियां हैं और उसके भागने या साक्ष्य को प्रभावित करने की कोई आशंका नहीं है।
राठौर की गिरफ्तारी से इस घोटाले की जांच में और तेजी आने की उम्मीद है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर अमित सिंह शनिवार को इस मामले पर अधिकृत खुलासा करेंगे।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox