होम / Municipal Corporation Scam: 1000 करोड़ के दायरे में फैलता जा रहा घपला, पूर्व महापौर ने सीएम से की जांच की मांग

Municipal Corporation Scam: 1000 करोड़ के दायरे में फैलता जा रहा घपला, पूर्व महापौर ने सीएम से की जांच की मांग

• LAST UPDATED : May 17, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Municipal Corporation Scam: इंदौर नगर निगम में हुए भ्रष्टाचार के मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। शुरुआत में सिर्फ 107 करोड़ रुपये के घोटाले की बात सामने आई थी, लेकिन अब इस घपले के एक हजार करोड़ रुपये से अधिक बड़े होने की आशंका जताई जा रही है।

मुख्यमंत्री को पत्र लिखा

पूर्व महापौर और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गोपीकृष्ण नेमा ने इस मामले में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गंभीर आरोपों का संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि जांच पुराने हिसाबों तक फैलाई जाए तो यह घोटाला एक हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा बड़ा हो सकता है और इसमें कई पूर्व अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं।

20 फर्जी बिल

इस घोटाले में अब तक 20 फर्जी बिलों के आधार पर निगम से 3.20 करोड़ रुपये की रकम हासिल करने की बात सामने आई है। इसके अलावा, निगम अधिकारी स्वीकार कर रहे हैं कि फर्मों द्वारा कुल 107 करोड़ रुपये के फर्जी बिल प्रस्तुत किए गए थे और उन्हें 81 करोड़ रुपये से अधिक की रकम का भुगतान भी हो चुका है।

दस्तावेज जुटा रही है प्रशासन

मामले की गंभीरता को देखते हुए नगर निगम प्रशासन विशेष जांच दल द्वारा मांगे गए सभी दस्तावेज जुटा रहा है। निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा है कि वे जांच दल को जल्द से जल्द सभी आवश्यक जानकारी और दस्तावेज उपलब्ध कराएं।

घोटाले की जड़ें गहरी (Municipal Corporation Scam)

इस घोटाले की जड़ें गहरी होने की आशंका से इसकी जांच को और गहराई से देखने की जरूरत है। यदि पूर्व महापौर के आरोप सही साबित होते हैं, तो यह भ्रष्टाचार मामला इतिहास के सबसे बड़े घोटालों में शामिल हो सकता है। इसलिए निष्पक्ष और गहन जांच की मांग उचित है ताकि कोई भी दोषी बच न सके।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox