होम / Revenue Inspector Attack: जमीन सर्वे के दौरान लोगों ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर और पटवारी पर किया हमला, बनाया बंधक

Revenue Inspector Attack: जमीन सर्वे के दौरान लोगों ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर और पटवारी पर किया हमला, बनाया बंधक

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Revenue Inspector Attack: ग्वालियर में सोमवार, 24 जून को एक राजस्व निरीक्षक (RI) और एक पटवारी के साथ ग्रामीणों ने मारपीट की और उन्हें बंधक बना लिया। दोनों ग्वालियर के डबरा तहसील के जतरथी गांव में जमीन का सर्वे करने गए थे, जहां गुर्जर समुदाय के करीब एक दर्जन लोगों ने उनके मोबाइल फोन छीन लिए और उनके साथ मारपीट की।

अधिकारी किसी तरह भागकर भितरवार थाने पहुंचे। सभी आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और मारपीट समेत अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया है। RI और पटवारी पर हमले का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि करीब एक दर्जन लोग आरआई पर आक्रामक तरीके से हमला कर रहे हैं और धमकियां दे रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को डबरा अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले गांव जतरथी में भितरवार तहसील के ग्राम गहराजर निवासी किसान घनश्याम पुत्र पन्नालाल कुशवाह की जमीन का सर्वे होना था। आरआई अंकित शर्मा और पटवारी अजमेर सिंह सर्वे के लिए गांव पहुंचे। जब जमीन का सर्वे शुरू हुआ तो आवेदक दिलीप कुशवाह और घनश्याम कुशवाह मौके पर मौजूद थे। इसी दौरान प्रतिवादी सोनू गुर्जर, कल्याण गुर्जर, झुन्नू गुर्जर, ऐंदल गुर्जर, श्रीराम गुर्जर, रग्गो गुर्जर और गोलू गुर्जर करीब आधा दर्जन अज्ञात लोगों के साथ पहुंचे और बिना कोई बातचीत किए आरआई और पटवारी के साथ मारपीट शुरू कर दी। और उन्हें बंधक बना लिया।

Also Read- 50th anniversary of emergency: MP सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए’

हंगामे के बीच अधिकारी किसी तरह वहां से भाग निकले और घटना की जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी और भितरवार थाने पहुंचे। फिलहाल अधिकारी थाने में हैं, जहां आगे की कार्रवाई की जा रही है।

RI ने थाने में दिया आवेदन

थाने में दिए आवेदन में आरआई अंकित शर्मा ने बताया कि जब वे जमीन का सर्वे कर रहे थे, तभी गुर्जर समाज के लोग आए और बिना किसी कारण उन पर लात-घूंसे बरसाए। विरोध करने पर उनके मोबाइल फोन छीन लिये गये। उन्होंने पटवारी के साथ भी हाथापाई की और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हमले के दौरान आरआई के शरीर और चेहरे पर काफी चोटें आईं।

Also Read- Triple Talaq: पत्नी को बीजेपी समर्थक होने पर पति ने दिया तीन तलाक, घरवालों ने आरोपों से किया इनकार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox