होम / श्योपुर: आदिवासी लड़की के साथ गैंगरेप कांड का आया फैसला, तीनों आरोपियों को आजीवन कारावास

श्योपुर: आदिवासी लड़की के साथ गैंगरेप कांड का आया फैसला, तीनों आरोपियों को आजीवन कारावास

• LAST UPDATED : March 17, 2023

श्योपुर: बता दें कि मध्यप्रदेश के श्योपुर जिला का बहुचर्चित आदिवासी नाबालिग गैंगरेप कांड में श्योपुर जिला न्यायालय ने अपना फैसला सुनाया है। ये मामला 17 मार्च 2022 का है। जिसमें भाई के साथ जंगल में गयी 15 साल की आदिवासी समाज की नाबालिक लड़की को तीनों आरोपियों ने बंधक बनाया था। फिर जंगल के सुनसान इलाके में ले जाकर आरोपी शहवाज खान, रियाज खान और मोहसीन खान ने लड़की के गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया था।

  • ठीक एक साल बाद आया फैसला
  • 8 दिन के भीतर कोर्ट में हुआ था पेश
  • नाबालिग को दिलाया इंसाफ

ठीक एक साल बाद आया फैसला

बता दें कि इस मामले के ठीक एक साल बाद यानी की 17 मार्च 2023 को इस मामले पर जिला न्यायालय ने अपना फैसला सुनाया है। जिला सत्र न्यायाधीश प्रदीप मित्तल ने नाबालिग आदिवासी से गैंग रेप की वारदात के तीनों आरोपियों पर 10-10 हजार का अर्थदंड लगाते हुए अंतिम सांस तक आजीवन कारावास की सजा का फैसला सुनाया है।

8 दिन के भीतर कोर्ट में हुआ था पेश

इस मामले के सामने आते ही देहात थाना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद इसे गंभीरता से लेते हुए 8 दिनों के भीतर कोर्ट में पेश कर दिया गया। बता दें जिला प्रशासन ने गैंग रेप के तीनों आरोपियों के सरकारी जमीन पर बने हुए घरों पर JCB चलाते हुए घरों को तोड़ने की कार्यवाही भी की गयी थी।

नाबालिग को दिलाया इंसाफ

सबूत और गवाहों के बयानों को मद्दे नजर देखते हुए जिला न्यायालय के न्यायाधीश ने तीनों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है। आदिवासी नाबालिक के केस को सरकार की ओर से नियुक्त किये गए विशेष लोक अभियोजक बीके शर्मा ने पूरे मामले में निशुल्क पैरवी करते हुए नाबालिक को इंसाफ दिलाया है।

ये भी पढ़े- चुनावी सरगर्मी हुई तेज, शिवराज सिंह ने कहा- राहुल गांधी के भारतीय होने पर है संदेह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox