होम / Train Derailments: कानपुर की घटना के बाद कछपुरा में ट्रेन डिरेल करने का प्रयास

Train Derailments: कानपुर की घटना के बाद कछपुरा में ट्रेन डिरेल करने का प्रयास

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़),  Train Derailments: मध्य प्रदेश के कछपुरा स्टेशन के पास रविवार को एक बड़ी रेल दुर्घटना टल गई। नैनपुर-जबलपुर ट्रेन का इंजन कछपुरा स्टेशन के निकट ट्रैक पर रखे गए 15 फीट लंबे 3 लोहे के रॉड से टकरा गया। हालांकि, हल्की टक्कर के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

कानपुर में भी रेल दुर्घटना की कोशिश

यह घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस की दुर्घटना के ठीक एक दिन बाद हुई। कानपुर में शनिवार रात 2:30 बजे गोविंदपुरी और भीमसेन स्टेशन के बीच ट्रेन को पलटाने की कोशिश की गई थी, जहां इंजन के आगे 3 फीट लंबा रेल पटरी का टुकड़ा रखा गया था।

2016 की इंदौर-पटना एक्सप्रेस दुर्घटना की याद

इस घटना ने 2016 में कानपुर के पुखरायां में हुई इंदौर-पटना एक्सप्रेस दुर्घटना की याद ताजा कर दी है। उस समय भी ट्रेन पलटने से पहले धमाका सुना गया था। जांच में पता चला था कि यह साजिश थी, जिसमें दुबई में बैठा एक व्यक्ति शामिल था। एक आरोपी मोती पासवान ने स्वीकार किया था कि उसे ₹70,000 देकर ट्रेन पलटने को कहा गया था।

रेलवे सुरक्षा बल ने शुरू की जांच

रेलवे सुरक्षा बल ने कछपुरा में मिले लोहे के रॉड को जांच के लिए सुरक्षित रख लिया है। अधिकारी इस घटना की गहन जांच कर रहे हैं और यात्रियों से सतर्क रहने का आग्रह कर रहे हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox