होम / Wheat Procurement Scam: गेहूं खरीदी घोटाले पर एक्शन, मध्यप्रदेश में FIR दर्ज

Wheat Procurement Scam: गेहूं खरीदी घोटाले पर एक्शन, मध्यप्रदेश में FIR दर्ज

• LAST UPDATED : May 16, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Wheat Procurement Scam:मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में गेहूं खरीदी घोटाले का मामला सामने आया है। शहपुरा स्थित राघव वेयरहाउस में सड़ा और घुन लगा गेहूं मिलने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

निरीक्षण के दौरान हुआ खुलासा

मिली जानकारी के अनुसार, बरगी विधायक और तहसीलदार ने राघव वेयरहाउस का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान भारी मात्रा में सड़ा और घुन लगा गेहूं मिला, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है।

दोषियों के खिलाफ FIR दर्ज

घटना की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उनके निर्देश पर जिला विपणन अधिकारी ने पुलिस में लिखित प्रतिवेदन दिया है।

धोखाधड़ी का आरोप (Wheat Procurement Scam)

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस घोटाले में समिति प्रबंधक, खरीदी केंद्र प्रभारी, वेयरहाउस संचालक, ऑपरेटर और सर्वेयरों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। उन्होंने मिलीभगत कर शासन को आर्थिक क्षति पहुंचाई है।

इस धारा के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने धारा 420, 409 और 34 के तहत इन लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कलेक्टर सक्सेना ने साफ किया है कि गड़बड़ी करने वाले किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही अन्य वेयरहाउस की भी जांच की जाएगी।

इतनी राशि का हुआ भुगतान

इस घोटाले में प्रशासन द्वारा कुल 6 करोड़ 19 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है, जबकि केवल 20 हजार क्विंटल गेहूं की ही खरीदी की स्वीकृति थी। यह पूरा मामला शासन को करोड़ों रुपये की चूना लगाने वाला साबित हो रहा है।
गेहूं खरीदी में धांधली करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग उठ रही है ताकि भविष्य में ऐसी गड़बड़ियों पर अंकुश लगाया जा सके।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox