होम / Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये खास उपाय, करियर व नौकरी में मिलेगी सफलता

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये खास उपाय, करियर व नौकरी में मिलेगी सफलता

• LAST UPDATED : November 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Budhwar Ke Upay: सनातन धर्म में बुधवार का दिन गणेश भगवान को समर्पित किया जाता है। इस दिन श्रद्धा भाव से भगवान श्रीकृष्ण और गणेश जी की पूजा की जाती है। साथ ही व्रत भी रखा जाता है। माना जाता है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश पूजा करने से घर में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है। साथ ही धन संबंधी मुश्किलें दूर हो जाती है।

अगर ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में बुध दोष लगने पर जातक को जीवन में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस वजह से ज्योतिष कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत करने की सलाह देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में इस दिन खास उपाय करने का भी विधान है। इन उपायों को करने से भगवान गणेश की कृपा बरसती है। आपको बताते है उपाय के बारे में…

बुधवार के दिन करें ये उपाय

  1. हर बुधवार के दिन मां दुर्गा को सोलह श्रृंगार की वस्तुएं अर्पित करें। इस उपाय को करने से घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है। इसके साथ ही शुभ कार्यों में सिद्धि प्राप्त होने लगती है।
  2. अगर आप गणेश भगवान की कृपा पाना चाहते हैं, तो इस दिन पूरे विधि-विधान से गणपति जी की पूजा करें। भगवान गणेश को पीले चंदन का टीका लगाएं। इसके बाद टीका अपने माथे पर लगाएं। ऐसा करने से गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।
  3. अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नही है, तो बुधवार के दिन पूजा के समय भगवान गणेश को दूर्वा और मोदक चढ़ाएं। इस उपाय को करने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IndiaNews MP इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Also Read: Bhoot Chaturdashi 2023: नरक चतुर्दशी क्या है? क्यों और कैसे मनाई जाती…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox