होम / Devotion: गुरुवार के दिन करें ये खास उपाय, धन की जीवन में कभी नहीं होगी कमी

Devotion: गुरुवार के दिन करें ये खास उपाय, धन की जीवन में कभी नहीं होगी कमी

• LAST UPDATED : October 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Devotion: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को अति प्रिय है। आप विष्णु भगवान का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन स्नान-ध्यान कर आचमन करें। इसके बाद पीले वस्त्र पहन कर सूर्य भगवान को सबसे पहले जल चढांए। उसके बाद विधि-विधान से लक्ष्मी नारायण की पूजा करें। इस दौरान भगवान विष्णु को कमल अर्पित करें। इस उपाय को करने से भगवान विष्णु की कृपा आप पर बरसेगी।

आज गुरूवार के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की विशेष पूजा की जाती है। इसके साथ देवगुरु बृहस्पति की भी आराधना की जाती है। धार्मिक मान्यताएं हैं कि गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से घर में सुख, शांति और समृद्धि होती है। वहीं, करियर और कारोबार में भी तरक्की होती है। गुरुवार के दिन आराध्य विष्णु जी की पूजा करते हैं। इस दिन आप विशेष उपाय भी कर सकते है। इन उपायों को करने से आय और सौभाग्य में भी वृद्धि होती है।

गुरुवार के दिन करें उपाय

  • अगर आप विष्णु भगवान का आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन स्नान कर उनका ध्यान लगाएं। इसके बाद पीले वस्त्र पहन कर भगवान सूर्य को सबसे पहले जल चढाएं। उसके बाद विधि-विधान से लक्ष्मी नारायण की पूजा करें। इस दौरान भगवान विष्णु को कमल अर्पित करें। इस उपाय को करने से आप पर भगवान विष्णु की कृपा बरसेगी।
  • अगर आपकी आर्थिक स्थिति सही नहीं है, तो गुरुवार के दिन पूजा के समय भगवान विष्णु को नारियल चढाएं। इस समय सुख, समृद्धि और धन प्राप्ति की कामना करें। इसके बाद, नारियल को लाल या पीले रंग के कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से आपकी आय में वृद्धि होने लगेगी।

Also Read: 7th Pay Commission: मोदी सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, अब मिलेगी…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox