होम / MP Religious conversion: MP में 20 से अधिक मुस्लिमों ने अपनाया हिंदू धर्म

MP Religious conversion: MP में 20 से अधिक मुस्लिमों ने अपनाया हिंदू धर्म

• LAST UPDATED : June 28, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Religious conversion: इंदौर में शुक्रवार को एक बड़ी धर्मांतरण घटना सामने आई। विश्व हिंदू परिषद के अनुसार, 35 से अधिक मुस्लिम लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया। खजराना गणेश मंदिर में पंडितों द्वारा पूजा-पाठ और हवन के साथ यह प्रक्रिया संपन्न हुई।

कट्टरपंथी कानूनों से परेशान होकर यह कदम उठाया

विहिप के प्रशासनिक संपर्क प्रमुख संतोष शर्मा ने बताया कि सभी धर्मांतरित लोगों ने कलेक्ट्रेट में शपथ पत्र दिया है। इनमें इंदौर, देवास, सांवेर और अन्य जिलों के लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग सनातन धर्म से प्रभावित होकर और कट्टरपंथी कानूनों से परेशान होकर यह कदम उठा रहे हैं।

घटना में कई लोगों के नाम बदले गए

इस घटना में कई लोगों के नाम बदले गए हैं। जैसे, जमीला अब जमना, नीलोफर अब निकिता, और रज्जाक अब रोहित कहलाएंगे। पूर्व राज्यमंत्री सैम पावरी ने इसे “घर वापसी” बताया।

8 मुस्लिमों ने हिंदू धर्म अपनाया था

यह घटना अकेली नहीं है। दो महीने पहले भी इंदौर में 8 मुस्लिमों ने हिंदू धर्म अपनाया था। विहिप का दावा है कि और भी लोग इस प्रक्रिया में शामिल होने आ रहे हैं।

यह धर्मांतरण घटना स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गई है, जिसमें धार्मिक स्वतंत्रता और सामाजिक सद्भाव के मुद्दे सामने आए हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox