होम / MP Tourism: CM यादव का ऐलान, ‘प्रभु श्रीराम-श्रीकृष्ण के पदचिन्हों पर बनेंगे तीर्थस्थल’

MP Tourism: CM यादव का ऐलान, ‘प्रभु श्रीराम-श्रीकृष्ण के पदचिन्हों पर बनेंगे तीर्थस्थल’

• LAST UPDATED : July 14, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), MP Tourism: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने की योजना की घोषणा की है। श्योपुर जिले के विजयपुर तहसील में आयोजित भागवत कथा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के पदचिन्हों वाले सभी स्थलों को तीर्थस्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

CM यादव ने दिया सन्देश

यादव ने कहा, “हम सनातन धर्म के अनुयायी हैं और हमारी सरकार धर्म के अनुसार काम करती है। भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की इस पावन भूमि पर जहां-जहां उनके चरण पड़े हैं, वहां तीर्थस्थल स्थापित किए जाएंगे।” उन्होंने चित्रकूट और राम पथगमन के अन्य स्थलों को भी तीर्थ के रूप में विकसित करने की योजना की घोषणा की।

गौ संरक्षण पर जोर

मुख्यमंत्री ने गौ संरक्षण पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, “मध्यप्रदेश की लगभग साढ़े 8 करोड़ जनता गोपाल है, क्योंकि हम सब गायों का पालन और संरक्षण करते हैं।” उन्होंने कांजी हाउस जैसी व्यवस्था को समाप्त करने और हर जिले में बड़ी गौशालाएं बनाने का वादा किया।

कई कार्यों को मिली मंजूरी

कार्यक्रम के दौरान, मुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत की मांग पर 15 ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों और दो लघु सिंचाई परियोजनाओं को मंजूरी दी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे विश्व स्तर पर सनातन धर्म को स्थापित कर रहे हैं।

 मुख्यमंत्री यादव ने भागवत कथा में भगवत पुराण की आरती भी की ।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox