होम / योग की कसम खाने वाली 7 बॉलीवुड हस्तियां

योग की कसम खाने वाली 7 बॉलीवुड हस्तियां

• LAST UPDATED : June 20, 2022

इंडिया न्यूज़, Mumbai News : योग दुनिया भर में मन और शरीर को शांत करने के लिए जाना जाता है। और जहां कई लोग नियमित रूप से योगाभ्यास करते हैं। वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री भी कम नहीं हैं। जानिए फिट और स्वस्थ रहने के लिए योग की शपथ लेने वाली 7 हस्तियों पर एक नज़र डालें

करीना कपूर खान

Bollywood Actresses Doing Yoga

करीना एक फिटनेस उत्साही हैं और उन्हें अक्सर ऐसे कपड़ों में देखा जाता है। वह अभिनेत्री जो कभी हर दिन 101 ‘सूर्य नमस्कार’ करने की प्रतिष्ठा रखती थी। वह योग और इसके लाभों के बारे में उपदेश देना जारी रखती है। करीना अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर विभिन्न योगासन करते हुए तस्वीरें पोस्ट करती हैं।

मलाइका अरोड़ा

Bollywood Actresses Doing Yoga

मलाइका अक्सर अपने योगा करते हुए वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं ताकि प्रशंसकों को योगा मैट रोल करने के लिए प्रेरित किया जा सके। मलाइका अक्सर अपनी टोन्ड काया और फिटनेस व्यवस्था से प्रशंसकों को प्रभावित करती हैं और अभिनेत्री इसके लिए योग को पूरा श्रेय देती हैं! वह इसके लाभों का प्रचार करने के लिए बहुत भावुक हैं और उनका मुंबई में एक योग स्टूडियो भी है।

सारा अली खान

Bollywood Actresses Doing Yoga

सारा सोचती हैं कि फिट रहने के लिए योग सबसे सरल तरीका है। कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों की तरह सारा को भी योग का अभ्यास करना पसंद है। सारा जिनकी अब इंडस्ट्री में सबसे फिट बॉडी है। सारा का वजन एक बार 96 किलो हुआ करता था। वह कई जगहों पर योग के लाभों के बारे में बोलती रही हैं और नियमित रूप से इसका अभ्यास करती रहती हैं।

रकुल प्रीत

Bollywood Actresses Doing Yoga

रकुल अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी फिटनेस डायरी के स्निपेट शेयर करती रहती हैं और उनकी तस्वीरें इस बात का सबूत हैं कि एक्ट्रेस को योगा करना कितना पसंद है। वह सेलिब्रिटी योग ट्रेनर अंशुका परवानी के साथ प्रशिक्षण ले रही हैं। जो करीना कपूर खान और अनन्या पांडे जैसी कई अन्य हस्तियों को प्रशिक्षित करने के लिए जानी जाती हैं।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

Bollywood Actresses Doing Yoga

कालातीत सुंदरता योग का श्रेय उनकी चमकती त्वचा और सुडौल शरीर को देती है। योग की शौकीन शिल्पा इंस्टाग्राम पर वीडियो के जरिए अपनी योगा रूटीन शेयर करती रहती हैं। शिल्पा ने एक समग्र स्वास्थ्य एप्लिकेशन भी विकसित किया है जो योग और फिटनेस कार्यक्रम प्रदान करता है।

दीया मिर्जा

Bollywood Actresses Doing Yoga

स्थायी जीवन के लिए एक वकील होने के अलावा दीया मिर्जा समग्र स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए नियमित रूप से योग का अभ्यास करती हैं। दीया योग और ध्यान का अभ्यास करके शरीर को मन के साथ संरेखित करने और शहर के जीवन की हलचल भरी अराजकता में शांति की तलाश में विश्वास करती हैं।

मीरा कपूर

Bollywood Actresses Doing Yoga

स्वस्थ रहने और दैनिक जीवन में आयुर्वेद को अपनाने के सर्वोत्तम सुझावों में से एक के लिए जानी जाने वाली मीरा कपूर फिटनेस बनाए रखने के लिए योग की शपथ लेती हैं। उसने अतीत में, आभासी योग कार्यशालाओं का आयोजन किया है और स्वस्थ जीवन जीने के लिए टिप्स और ट्रिक्स साझा करना जारी रखती है।

बॉलीवुड अभिनेत्रियो को योग करना बहुत पसंद है और ये पोस्ट उसी का सबूत हैं। योग आंतरिक जागरूकता विकसित करने में मदद करता है और मानसिक तनाव को कम करता है। यह कहना सुरक्षित है कि दुनिया भर में बहुत कुछ हो रहा है।

ये भी पढ़े: क्या अमिताभ बच्चन ने गुप्त पोस्ट में ‘डॉन 3’ का हिस्सा बनने का दिया इशारा?

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox