होम / Attack On Police: गुना में जमीनी विवाद से भड़की हिंसा, पुलिस पर पथराव, 300 लोगों पर FIR

Attack On Police: गुना में जमीनी विवाद से भड़की हिंसा, पुलिस पर पथराव, 300 लोगों पर FIR

• LAST UPDATED : July 25, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Attack On Police: गुना जिले के फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के विष्णुपुरा गांव में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर दो परिवारों के बीच हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। एक महिला के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को पुलिस ने आरोपियों की अवैध दुकानों पर बुलडोजर चलाया। लेकिन इसके बाद उपद्रवियों ने लौट रही पुलिस टीम पर पथराव कर दिया, घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हुए।

35 साल से सरकारी जमीन पर था कब्जा

विवाद की जड़ में फरीद खान के परिवार ने 35 साल से कब्जाई गई सरकारी जमीन है, जिस पर दीपचंद लोधी का परिवार भी दावा करता है। सोमवार को दोनों पक्षों में झड़प हुई, जिसमें एक महिला के साथ मारपीट की गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

मंगलवार को हिंदू संगठनों ने फतेहगढ़ थाने का घेराव कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपियों की दो अवैध दुकानें ध्वस्त कीं, लेकिन भीड़ उनके घरों को भी गिराने की मांग कर रही थी।

पुलिस टीम पर हमला

कार्रवाई के बाद लौट रही पुलिस टीम पर उपद्रवियों ने पत्थर और शराब की बोतलें फेंकीं। हमले में एसडीओपी विवेक अष्ठाना सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हुए।इस स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को टीअर गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

पुलिस ने 22 नामजद और 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा सहित गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। स्थानीय प्रशासन तनाव कम करने और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास में जुटा है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox