होम / Fire News: 5 बड़ी घटनाएं, जब सरकारी भवनों में आग ने मचाया तांडव

Fire News: 5 बड़ी घटनाएं, जब सरकारी भवनों में आग ने मचाया तांडव

• LAST UPDATED : March 9, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ), Fire News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से आज सुबह एक बड़ी खबर सामने आई है, यहां मंत्रालय भवन में सुबह भीषण आग लग गई वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर सुबह अचानक आग लग गई।

हम आपको बताते हैं कि कहां और कब लगी है सरकारी इमारतों में आग, साथ ही जरुरी डॉक्यूमेंट के साथ किन चिजों का हुआ नुकसान और कितने लोगों की हुई मौत।

सतपुड़ा भवन मध्य प्रदेश

12 जून 2023 को एमपी की राजधानी भोपाल के सतपुड़ा भवन में भयंकर आग लग गई थी, आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठती देखी गई, फायर ब्रिगेड की टीम के मुताबिक कई जरुरी डॉक्यूमेंट और कीमती सामान आग में जलकर राख हो गय।

सचिवालय इमारत- जयपुर

जयपुर में सचिवालय स्थित लाइब्रेरी बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर सुबह 8 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। बंद दफ्तर से धुआं निकलने पर सुरक्षा कर्मचारियों ने तुरंत अपने स्तर पर आग पर काबू पा लिया। हालांकि, जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक ऑफिस में रखा फर्नीचर, कंप्यूटर और किताबें जलकर राख हो गईं थी। इस कार्यालय में राजस्थान सरकार का ट्विटर हैंडल और सोशल मीडिया टीम काम करती है। आग के कारण कई डिवाइस और सॉफ्टवेयर भी जलकर राख हो गए थे।

पानसेमल नगर- मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के पानसेमल नगर में एक सरकारी दफ्तार में शाम के समय भीषण आग लग गई, जिसमें वहां रखे सभी सरकारी रिकॉर्ड जलकर राख हो गए थे, हालांकि कुछ देर बाद ही आग पर काबू पा लिया गया था, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। आग से हुए वास्तविक नुकसान का आकलन तो नहीं हो सका।

कांकेर- छत्तीसगढ़

कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में DFO कार्यालय में सुबह के समय आग लग गई। जिससे DFO दफ्तर पूरी तरीके से जलकर खाक हो गया था। दफ्तर के केबिन में रखी जरूरी फाइल, कम्प्यूटर उपकरण जलकर खाक हो गए।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox