होम / MP News: गुना में रनवे पर क्रैश हुआ विमान, महिला पायलट हुई घायल

MP News: गुना में रनवे पर क्रैश हुआ विमान, महिला पायलट हुई घायल

• LAST UPDATED : March 6, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), MP News: मध्य प्रदेश के गुना जिले में विमान दुर्घटना की घटना सामने आई है, यह एक ट्रेनी विमान था, जो नीमच से सागर जा रहा था, हादसे में ट्रेनी महिला पायलट घायल हो गई। बताया जा रहा है कि विमान ने नीमच से सागर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन गुना के पास विमान के इंजन में खराबी आ गई। इसके चलते महिला पायलट ने गुना एयरोड्रम पर लैंडिंग की इजाजत मांगी, लेकिन गुना हेलीपैड के रनवे पर लैंडिंग के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

विमान एक तालाब के पास झाड़ियों में गिर गया, हादसे में महिला पायलट नैंसी मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गईं। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक, यह एक ट्रेनी विमान था। इस विमान से महिला पायलट नैंसी मिश्रा उड़ान की ट्रेनिंग ले रही थीं। बुधवार सुबह करीब 11:30 बजे उन्होंने नीमच से सागर के लिए उड़ान भरी, लेकिन शाम करीब 4 बजे उनके विमान के इंजन में खराबी आ गई।

लैंडिंग के वक्त विमान झाड़ियों में जा गिरा

इस पर महिला पायलट नैंसी मिश्रा ने तुरंत विमान को गुना एयरोड्रम पर उतारने की अनुमति मांगी। एटीसी से अनुमति मिलने के बाद उन्होंने विमान को रनवे पर उतारा, लेकिन उतरते समय उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और एक तालाब के किनारे झाड़ियों में जा गिरा. गुना एयरोड्रम पर मौजूद बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंचा और पायलट नैंसी मिश्रा को विमान से बाहर निकाला।

3 साल पहले भोपाल में ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था

रेस्क्यू टीम ने एंबुलेंस की मदद से नैंसी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि मध्य प्रदेश में कोई ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ हो, करीब तीन साल पहले 27 मार्च 2021 को भोपाल के गांधी नगर इलाके में एक ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, तब उसमें सवार तीन पायलट भी घायल हो गए थे। यह विमान भोपाल से गुना जा रहा था और तकनीकी खराबी के कारण विमान एयरोसिटी के पास बिशनखेड़ी गांव के एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox