होम / Juvenile Delinquents Escape: बाल सुधार गृह से 5 अपराधी फरार, हत्या समेत गंभीर मामलों में थे बंद

Juvenile Delinquents Escape: बाल सुधार गृह से 5 अपराधी फरार, हत्या समेत गंभीर मामलों में थे बंद

• LAST UPDATED : June 7, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Juvenile Delinquents Escape: ग्वालियर शहर के सिटी सेंटर स्थित बाल सुधार गृह से एक बार फिर 5 बाल अपचारी फरार हो गए। ये बाल अपचारी हत्या सहित अन्य गंभीर अपराधों में बंद थे। यह लगातार तीसरी घटना है, जब इस सुधार गृह से बाल अपचारी भागे हैं, जिससे प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

तीन दिन से भागने की बना रहे थे योजना

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, यह घटना सुबह साढ़े 5 बजे की है। बाल अपचारी एक कमरे में बंद थे, जहां से एक-एक करके बाहर निकले और फिर रोशनदान तोड़कर फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि वे तीन दिनों से भागने की योजना बना रहे थे और भागने से पहले उन्होंने कैमरा घुमा दिया था।

6 दिन पहले भी किया था भागने का प्रयास (Juvenile Delinquents Escape)

इनमें से दो बाल अपचारी 6 दिन पहले भी सुधार गृह से भागने का प्रयास कर चुके थे। इससे पहले भी यहां से पूर्व डीजीपी की नातिन हत्याकांड के आरोपी फरार हो चुके हैं। लगातार हो रही इन घटनाओं से बाल सुधार गृह प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।

इलाकों में भी बाल अपचारियों की तलाश

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। साथ ही, आसपास के इलाकों में भी बाल अपचारियों की तलाश जारी है। इस मामले में बाल सुधार गृह के संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है।

बेहद खतरनाक अपराधी भी शामिल

फरार हुए बाल अपचारियों में कुछ बेहद खतरनाक बताए जा रहे हैं, जिन पर हत्या जैसे संगीन अपराधों के आरोप हैं। पुलिस का कहना है कि बाल अपचारियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए विशेष टीमें लगाई गई हैं।
बाल सुधार गृह से बाल अपचारियों के लगातार भागने की घटनाएं सामने आने से प्रशासन और सरकार के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। इन घटनाओं से बाल सुधार गृहों की सुरक्षा और प्रबंधन पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं, जिन पर त्वरित कार्रवाई की जरूरत महसूस की जा रही है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox