होम / Scindia Family: राजमाता माधवी राजे की अस्थियां नेपाल, इलाहाबाद और उज्जैन भेजी जाएंगी

Scindia Family: राजमाता माधवी राजे की अस्थियां नेपाल, इलाहाबाद और उज्जैन भेजी जाएंगी

• LAST UPDATED : May 17, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), Scindia Family: ग्वालियर के पूर्व शाही परिवार की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का गुरुवार को ग्वालियर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। माधवी राजे का 76 वर्ष की उम्र में बुधवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था।

शुक्रवार को अस्थि संचय

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को अपनी मां की अस्थि संचय की। परिवार के करीबी सूत्रों के अनुसार, माधवी राजे की अस्थियां नेपाल, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (इलाहाबाद) और उज्जैन भेजी जाएंगी। इससे पहले 9 दिनों तक अस्थि कलश ग्वालियर के ही माधव बाग में रखा जाएगा।

1966 में स्वर्गीय माधवराव सिंधिया से शादी की थी

दिवंगत माधवी राजे नेपाल के शाही परिवार से संबंधित थीं और 1966 में स्वर्गीय माधवराव सिंधिया से शादी की थी। उनके परिवार में बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया और बेटी चित्रांगदा राजे सिंह शामिल हैं।

अंतिम संस्कार में शामिल हुए कई नेता

माधवी राजे के अंतिम संस्कार में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य भाजपा अध्यक्ष, कई मंत्री और पूर्व मंत्री मौजूद थे। नेपाल के शाही परिवार और भारत की पूर्व रियासतों के सदस्य भी शामिल हुए।

यहां लाए थे पार्थिव शरीर (Scindia Family)

दिवंगत राजमाता के पार्थिव शरीर को एक जुलूस के रूप में जय विलास पैलेस स्थित रानी महल से श्मशान घाट ‘अम्मा महाराज की छत्री’ लाया गया था। दिन में उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली से लाए जाने के बाद रानी महल में रखा गया था ताकि लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें।
सूत्रों के मुताबिक, माधवी राजे पिछले तीन महीनों से निमोनिया और सेप्सिस की बीमारी से जूझ रही थीं और मौत से कुछ दिन पहले वेंटिलेटर सपोर्ट पर थीं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox